टीवी पर, रेडियो पर, फोन में और यूट्यूब के रिकॉर्डेड विज्ञापनों में पिछले साल जो आवाज सबसे ज्यादा सुनाई थी वो थी अमिताभ बच्चन की, सरकार को जब भी अपनी किसी स्कीम को जनता तक पहुंचाना होता है तो उसे अमिताभ बच्चन की आवाज और उनकी अनोखी पर्सनैलिटी की याद जरूर आती है।

ऐसे में आपके मन में ये सवाल जरूर उठता होगा कि अमिताभ बच्चन जब इतना काम करते हैं तो कितना कमा लेते होंगे.,अमिताभ बच्चन की शादी को आज 48 साल हो गए हैं और इसी मौके पर हम आपको बताते हैं कि 2021 में अमिताभ बच्चन की नेटवर्थ कितनी है। तो चलिए आज हम आपको बता ही देते है।


अमिताभ को एक फिल्म में साइन करने की फीस 10 करोड़ रुपए है2000 में शुरू हुए केबीसी को अमिताभ होस्ट करते आ रहे हैं, बस एक बार सीजन 3 को शाहरुख खान ने होस्ट किया था लेकिन वो अमिताभ को उसके बाद कभी रिप्लेस नहीं कर पाए, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अमिताभ एक एपिसोड की फीस 3-5 करोड़ चार्ज करते हैं. यानी फिल्म से ज्यादा उनकी कमाई टीवी शो होस्ट करके होती है।


एक एड के लिए अमिताभ 2 करोड़ की फीस चार्च करते हैं. ये हर कंपनी के हिसाब से अलग होती है, काम के आधार पर पैसा तय होता है, बताया जाता है कि पिछले साल डीडी किसान चैनल पर एड करके अमिताभ ने करीब 6 करोड़ रुपए की कमाई की थी।


कमाई के सभी जरिए एक साथ जोड़ दिए जाएं तो अमिताभ की सालाना कमाई 150 करोड़ रुपए से ज्यादा बैठती है. सटीक आंकड़ों को पता इनकम टैक्स से चलेगा लेकिन अंदाजा इन आंकड़ों से लगाया जा सकता है. कुछ पेपर्स में उनकी कुल नेटवर्थ 3500 करोड़ के आसपास बताई जाती है।

Related News