मेडिकल की पढ़ाई के लिए होने वाले एंट्रेंस एग्जाम नीट में एक बड़े फर्जीवाड़े की खबर सामने आई है। मीडिया में आई रिपोर्ट के अनुसार बताया जा रहा है कि दिल्ली और उसके आसपास के इलाकों में अभ्यर्थियों की जगह कोई और एग्जाम दे रहा था जिसके बाद इस मामले में बड़ी कार्रवाई करते हुए सीबीआई द्वारा 8 लोगों को पकड़ लिया गया है जिसमें मुख्य आरोपी भी शामिल है।

इस मामले का मुख्य आरोपी दिल्ली के गौतम नगर का सुनील रंजन बताया जा रहा है और इस मामले को लेकर मिल रही जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि दिल्ली और फरीदाबाद के बच्चों की जगह कोई और उनके एग्जाम दे रहा था। जिसके चलते सीबीआई द्वारा बड़ी कार्रवाई करते हुए उन लोगों को अब पकड़ लिया गया है और गिरफ्तार किया गया है।

मामले के खुलासे के बाद जानकारी मिली कि आरोपी अभ्यार्थियों और बच्चों की जगह खुद बहरूपिया बनकर वहां पर जाते हैं और एग्जाम लिखते हैं और इसके लिए लोगों को खोजने की कोशिश में लगातार की जा रही थी। पर बताया जा रहा है कि यह बच्चों की जगह पर जाकर एग्जाम देते हैं और उन्हें अच्छे अंक दिलाने की कोशिश की जाती है।

जिसके बाद अब दिल्ली में सीबीआई द्वारा बड़ी कार्रवाई करते हुए 8 लोगों की धरपकड़ कर ली गई है और इस मामले में आगे की जांच को शुरू कर दिया गया है। उम्मीद जताई जा रही है कि इस मामले में कई और लोग भी सामने आ सकते हैं।

इस मामले के सामने आने के बाद अब नीट परीक्षा को लेकर एक बार फिर कई सवाल खड़े हो गए हैं क्योंकि इससे आने वाले देश का भविष्य तैयार होता है और ऐसे एग्जाम में इतनी बड़ी धांधली का होना कई सवाल खड़े करता है।

Related News