PC: tv9hindi

अक्सर हम सुनते हैं कि नजर लग गई है या नजर लगने की वजह से किसी का काम-धंधा चौपट हो गया है। इसके पीछे का कारण यह है कि हमारे घर-परिवार में नकारात्मक ऊर्जा घूम रही है। नकारात्मक ऊर्जा के कारण व्यक्ति का व्यवहार बदल सकता है और उसे अनेक समस्याएं उत्पन्न हो सकती हैं।

नजर लगने के बाद घर-परिवार से सुख-समृद्धि चली जाती है और वहां दुख-दर्द हावी हो जाते हैं। इसके अलावा, परिवार के सदस्य भी बीमार पड़ सकते हैं और व्यापार में भी नुकसान हो सकता है।

नजर लगने की वजह से अच्छे-खासे व्यापार और बिजनेस में भारी नुकसान हो सकता है। कई बार तो स्थिति इतनी खराब हो जाती है कि चला-चलाया व्यवसाय ठप पड़ जाता है।

PC: My Jyotish

नकारात्मक ऊर्जा या नजर से मुक्ति पाने के लिए कुछ उपाय हैं, जो सहारा प्रदान कर सकते हैं। एक काले कपड़े में फिटकरी बांधकर दरवाजे पर लटकाना एक असरदार उपाय है। इस से आपको फायदा होगा।

PC: Atlas Obscura

शनिवार को दो नींबू और सात हरी मिर्च बांधकर अपनी दुकान, ऑफिस, शोरूम या ऑफिस की जगह पर लटकाना भी एक विकल्प हो सकता है। नींबू-मिर्च को हर शनिवार बदलना चाहिए। फिर लाल मिर्च और राई को सात बार घुमाकर आग में जलाना चाहिए। इन उपायों से व्यापार और कार्य में सुधार हो सकता है और आपका भाग्य भी चमक सकता है।

Related News