हिंदू धर्म में नवरात्रि का बहुत ज्यादा महत्व होत हैं, इस दौरान 9 देवियों की पूजा की जाती हैं और 6 जुलाई से आषाढ़ माह से शुरु हुए हैं, आज इसका 5वां दिन हैं, ऐसे में किसी के घर में गृह क्लेश हो रहे हैं और वो बहुत ही ज्यादा परेशान हैं तो वो लौंग के उपाय कर इन परेशानियों का उपाय पा सकते हैं, आइए जानते हैं इनके बारे में-

Google

आर्थिक समस्याओं और ग्रह दोषों को दूर करना

Google

अगर आप आर्थिक समस्याएँ या ग्रह दोष से जूझ रहे हैं, तो आपको गुप्त नवरात्रि के दौरान दुर्गा सप्तशती का पाठ करना चाहिए। यह पाठ लगातार नौ या ग्यारह बार करें और प्रत्येक पाठ के बाद एक लौंग चढ़ाएँ। प्रत्येक लौंग को एक कटोरी में जला दें। इस उपाय से कुंडली के दोष (ग्रह दोष) दूर होते हैं और घरेलू परेशानियों से राहत मिलती है।

कर्ज से मुक्ति

Google

कर्ज से मुक्ति पाने के लिए मां दुर्गा की विधिवत पूजा करें और फिर उनके चरणों में सात लौंग चढ़ाएं। अगले दिन इन लौंग को लाल कपड़े में बांधकर किसी सुरक्षित स्थान पर रख दें। हर शुक्रवार को मां की पूजा करते रहें, उनके चरणों में लौंग चढ़ाएं और उन्हें तिजोरी में रखी लौंग से बदल दें। पुरानी लौंग को कपूर के साथ जलाएं। यह सरल उपाय आर्थिक स्थिति को बेहतर बनाता है और कर्ज से मुक्ति दिलाता है।

Related News