PC: tv9hindi

लड़कियां हमेशा सुंदर दिखना चाहती है और इसके लिए महंगे ट्रीटमेंट करवाती है लेकिन इनका असर ज्यादा समय तक नहीं रहता। वहीं इनमे ऐसे कैमिकल्स होते हैं जो आपकी त्वचा को नुकसान पहुंचा सकते हैं। लड़कियां सुंदर दिखने के लिए रोजाना मेकअप भी करती है जो आपकी स्किन को खराब कर सकता है। इसलिए आज हम आपको ऐसे टिप्स बताने जा रहे हैं जिसके इस्तेमाल से आप बिना मेकअप प्रोडक्ट्स के इस्तेमाल से नेचुरल ग्लोइंग लुक पा सकती हैं।


इन होम रेमेडीज से आप अपनी स्किन को नुकसान पहुचाएं बिना ग्लोइंग स्किन पा सकते हैं। तो आइए जानते हैं उन घरेलू नुस्खों के बारे में…

PC: HerZindagi

1.चुकंदर ब्लश
चुकंदर की मदद से आप गुलाबी निखार पा सकते हैं। चुकंदर से ब्लश बनाने के लिए आपको इसे पल्प में बदलना होगा। इस पल्प में कुछ बूंदे ग्लिसरीन की मिला लें,और इसे एक कंटेनर के अंदर स्टोर कर लें। इसका इस्तेमाल एक महीने तक किया जा सकता है। जब भी बिना मेकअप के गुलाबी ग्लो चाहिए तो आप इस नेचुरल ब्लश को लगा सकती हैं।

PC: Sew Historically

2.गुलाब से बनाएं ब्लश
गुलाब की पंखुड़ियों से भी आप ब्लश बना सकती है। लेकिन इसके लिए केवल ताजे फूल लें। इन फूलों का पेस्ट बनाने के बाद इसमें थोड़ा अरारोट पाउडर मिला लें और अच्छे से मिक्स करके छोटे कंटेनर में स्टोर करके रख लें। इसके अलावा आप गुड़हल और गाजर से भी नेचुरल ब्लश बना सकती हैं.

Related News