PC: aajtak

राम मंदिर के प्रतिष्ठा समारोह में देशभर के प्रमुख उद्योगपति शामिल हुए। रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी अपने पूरे परिवार के साथ अयोध्या पहुंचे। भारी सुरक्षा के बीच पूरा परिवार एयरपोर्ट से राम मंदिर पहुंचा।

देश के सबसे धनी व्यक्ति और रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने अपने परिवार के साथ अयोध्या का दौरा किया। इस मौके पर उनकी पत्नी नीता अंबानी, बेटी ईशा अंबानी, दामाद आनंद पीरामल, बेटे अनंत अंबानी-आकाश अंबानी, बहू श्लोका सभी मौजूद रहे। इस अवसर पर पूरे परिवार ने अपार उत्साह और खुशी दिखाते हुए भगवान राम के दर्शन किये।

इस मौके पर मुकेश अंबानी और परिवार ने राम मंदिर ट्रस्ट को 2.51 करोड़ रुपये का योगदान दिया। मुकेश अंबानी ने कहा कि भगवान श्री राम आ रहे हैं और 22 जनवरी को पूरे देश में राम दिवाली होगी। उन्होंने आभार व्यक्त करते हुए कहा कि वह इस पल का साक्षी बनकर खुद को भाग्यशाली महसूस कर रहे हैं। नीता अंबानी ने कहा, "जय श्री राम...यह ऐतिहासिक दिन है. मुझे भारतीय संस्कृति पर गर्व है।"

मुकेश अंबानी के बड़े बेटे आकाश अंबानी ने कहा कि यह दिन इतिहास में लिखा जाएगा। ईशा अंबानी ने कहा, "आज हमारे लिए सबसे पवित्र दिनों में से एक है। मुझे भारतीय संस्कृति पर गर्व है।" ईशा अंबानी के पति आनंद पीरामल भी मौजूद थे और उन्होंने कहा, "जय श्री राम!"

मुकेश अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी ने भगवान राम के दर्शन के लिए आभार व्यक्त किया। उनके साथ राधिका भी मौजूद थीं।

ईशा अंबानी अपने पति आनंद पीरामल के साथ अयोध्या पहुंचीं। ईशा अंबानी ने उल्लेख किया कि आज एक असाधारण विशेष दिन है, जबकि आनंद पीरामल ने इस अवसर के बारे में पूछे गए सवालों का सरल शब्दों में "जय श्री राम" के साथ जवाब दिया।

इसके अलावा मुकेश अंबानी के छोटे भाई अनिल अंबानी भी अयोध्या आये। इस मौके पर शहर को भव्य तरीके से सजाया गया था। आदित्य बिड़ला ग्रुप के चेयरमैन कुमार मंगलम बिड़ला भी अपनी बेटी अनन्या बिड़ला के साथ अयोध्या पहुंचे।

Related News