हर कोई एक बार में एक खाना पसंद नहीं करता है। खाने में वैरायटी हो तो बहुत मजा आता है। तो आप लोगों ने आलू-प्याज के पकौड़े जरूर खाए होंगे, लेकिन क्या आपने कभी मूंग दाल के पकौड़े खाए हैं? पकौड़ी और चाय दो ऐसे व्यंजन हैं जो किसी व्यक्ति को कभी भी दिए जाएं तो वह पेट भरकर खा लेता है और साथ में खूब मस्ती करता है।


आज हम आपको मैग्ना दाल पकौड़ी बनाना सिखाएंगे। गौरतलब है कि मूंग दाल के पकौड़े बनाने की रेसिपी का एक वीडियो @recipeanarecipes यूजरनेम से बनाए गए इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर किया गया है। जिसमें पकौड़ी बनाने का आसान तरीका बताया गया है. साथ ही टमाटर-धनिया की चटनी बनाने की विधि भी बताई गई है. तो इस वीडियो को देखें और घर पर इस डिश को बनाने की कोशिश करें। तो जानिए मैगी दाल पकौड़ी बनाने के लिए क्या-क्या चाहिए।


सामग्री

2 कप मूंग दाल

2 चम्मच पिसी हुई अदरक

लहसुन की 3 से 4 कलियां

एक बारीक कटा प्याज

टमाटर

आधा कप धनिया

नमक
काली मिर्च

आधा चम्मच साबुत धनिया

मुंग दाल की पकोड़ी बनानेे के लिए पहले आप को मुंग को पीसना होगा और उसमे कटा हुआ मसाला मिलाकर नमक मिर्च के साथ काफी देर तक मेश करना है ताकि सभी मसाले मिल जाए। इसके बाद आपको एक कड़ाई लेनी है और उसमें थोड़ा तेल डालना है। तेल गर्म होने के बाद आप उसमें मुंग दाल का जो मसाला तैयारा हुआ है उसे तेल में फ्राई कर ले।

Related News