MG Motor की भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली मॉडल Hector SUV को जल्द ही एक नई पीढ़ी में पेश किया जाएगा। ऑटोमेकर ने अपनी शुरुआत से पहले हेक्टर 2022 फेसलिफ्ट एसयूवी के इंटीरियर की पहली आधिकारिक छवि जारी की है। पिछली पीढ़ी के वाहन की तुलना में नए हेक्टर के केबिन में कई सुधार हैं, जिसमें एक नई इंफोटेनमेंट स्क्रीन भी है। एमजी मोटर द्वारा छुट्टियों के मौसम के दौरान एसयूवी की शुरुआत की उम्मीद है। 2019 में भारत में हेक्टर एसयूवी की शुरुआत के बाद से, यह पहला महत्वपूर्ण अपडेट है।

एमजी मोटर ने पहले हेक्टर एसयूवी के भीतर पाए गए अपडेटेड इंफोटेनमेंट सिस्टम की एक झलक दिखाई थी। अपने सेगमेंट में किसी भी ऑटोमोबाइल में सबसे बड़ी टचस्क्रीन यूनिट 14-इंच मॉडल होगी। प्रौद्योगिकी एमजी के नेक्स्ट-जेन आई-स्मार्ट द्वारा समर्थित है। ऐप्पल कारप्ले और वाईफाई एंड्रॉइड ऑटो भी समर्थित हैं।


नए हेक्टर के केबिन को ब्रश मेटल फिनिश के साथ ओक व्हाइट और ब्लैक कलर में डुअल-टोन मेकओवर मिलता है। एसी वेंट्स में क्रोम ट्रिम है, और अपहोल्स्ट्री को लेदर से कवर किया गया है। पूरी तरह से डिजिटल गेज 7-इंच क्लस्टर पर प्रदर्शित होते हैं।

इससे पहले, एमजी मोटर ने हेक्टर 2022 एसयूवी के अपडेटेड ग्रिल और नए फ्रंट फेस का अनावरण किया। ग्रिल, जिसे MG Motor Argyle-Inspired Diamond Mesh ग्रिल के रूप में संदर्भित करता है, अब और अधिक प्रभावशाली है। दोनों एलईडी हेडलाइट्स छोटी और स्लीक होती दिख रही हैं।

हाल ही में, भारतीय सड़कों का उपयोग MG Hector SUV द्वारा परीक्षण के लिए किया गया था। कई बाहरी शैलीगत संकेत होंगे जो एस्टोर एसयूवी से मिलते जुलते हैं। उदाहरण के लिए, एसयूवी का पिछला हिस्सा कंपनी की सबसे हालिया मिड-साइज एसयूवी जैसा दिखता है। नई हेक्टर एसयूवी की टेललाइट्स को भी फेसलिफ्ट किया जा सकता है।

MG Hector 2022 फेसलिफ्ट SUV में 141 bhp की पावर और 250 Nm के पीक टॉर्क के साथ 1.5-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन और 168 bhp वाला 2.0-लीटर डीजल इंजन लगाया गया है। एमजी मोटर का 1.5-लीटर माइल्ड-हाइब्रिड इंजन भी अगली पीढ़ी की हेक्टर एसयूवी में जारी रहने का अनुमान है। 2022 एमजी हेक्टर एसयूवी हुंडई क्रेटा और किआ सेल्टोस जैसे वाहनों के साथ-साथ दो आगामी मॉडल टोयोटा अर्बन क्रूजर हायराइडर और मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा के रिलीज होने पर मध्यम आकार के एसयूवी क्षेत्र में प्रतिस्पर्धा करेगी।

Related News