MG Motor India ने आज MG Astor SUV की बुकिंग शुरू कर दी है। लेकिन कुछ ही मिनटों में सारी कारें बिक गईं। कंपनी ने कहा कि कार की डिलीवरी 1 नवंबर से शुरू होगी और अगले साल के लिए बुकिंग शुरू हो गई है।

कंपनी नवंबर और दिसंबर में केवल 5000 मिलीग्राम एस्टर की बिक्री करेगी। यह बुकिंग फुल है। ग्राहक कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट के साथ-साथ आधिकारिक एमजी शोरूम पर जाकर वर्ष 2022 के लिए एस्टर बुक कर सकेंगे। यह भारत की पहली व्यक्तिगत एआई सहायक और अपने सेगमेंट में पहली स्वायत्त (स्तर -2) तकनीक वाली पहली मध्यम आकार की एसयूवी है।

एमजी मोटर इंडिया के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक राजीव छाबा ने कहा, “दुनिया भर में ऑटोमोटिव उद्योग चिप्स की कमी का सामना कर रहा है। यह हमें इस साल केवल कुछ ही कारों की आपूर्ति करने की अनुमति देगा। हमें उम्मीद है कि अगले साल की पहली तिमाही से आपूर्ति सुचारू हो जाएगी।

MG Motors ने Aster को 9,78,000 रुपये की एक्स-शोरूम कीमत पर लाया है। इस कार के टॉप मॉडल की कीमत 16,78,000 रुपये है। MG Astor का सीधा मुकाबला Hyundai Creta और Kia Seltos से होगा। मारुति की ब्रेजा भले ही इस रेंज में हो, लेकिन फीचर्स के मामले में यह काफी पीछे है। एमजी एस्टोर में लगे एआई रोबोट में पैरालंपिक एथलीट दीपा मलिक की आवाज होगी। यह रोबोट कार से जुड़े फीचर्स से जुड़े काफी काम करने वाला है। इससे आप कार को अनलॉक और लॉक कर सकेंगे। वेरिएंट में कुल 27 स्टैंडर्ड सेफ्टी फीचर्स और 49 अन्य सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं।

Related News