हर किसी के मन में गाय की तस्वीर होती है। देश भर में गायों की कई नस्लें पाई जाती हैं। कुछ उच्च हैं, कुछ मध्यम हैं। लेकिन आज हम आपको जिस गाय के बारे में बताने जा रहे हैं, उसके बारे में पढ़कर आपको हैरानी नहीं होगी।

बांग्लादेश में ढाका के पास चरीग्राम में रानी नाम की एक गाय रहती है। अभी दुनिया उसके बारे में उत्सुक है। ढाका आने वाले पर्यटक भी इस गाय को विशेष रूप से देखने जा रहे हैं। अब आप कहेंगे कि इस गाय में क्या खास है। तो, इस गाय की विशेषता यह है कि यह गाय केवल 51 सेमी लंबी है और इसका वजन केवल 26 किलो है।

रानी को दुनिया की सबसे छोटी गाय कहा जाता है। यही वजह है कि बांग्लादेश में लॉकडाउन के बावजूद इस गाय को देखने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ रही है. इस गाय की देखभाल करने वाले हसन हवलदार के मुताबिक इस गाय को देखने के लिए दूर-दूर से लोग आ रहे हैं. करीब 15,000 लोग गाय के दर्शन कर चुके हैं। वह कहते हैं, 'हमने लोगों की इस भीड़ को भी परेशान किया है।'

इस गांव के आसपास के लोगों का भी कहना है कि हमने ऐसी गाय कभी नहीं देखी। रानी मूल रूप से भूटान की एक गाय है और उसे बंगाल से बांग्लादेश ले जाया गया है। इस गाय को गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी दर्ज किया गया है। गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स के अधिकारी इस दावे की जांच करने के लिए तैयार हैं कि गाय दुनिया की सबसे छोटी गाय है।

हालांकि लोगों ने इस गाय पर प्यार बरसाया है। इसलिए लोग इस खूबसूरत दिखने वाली गाय को देखने के लिए उमड़ रहे हैं। इस गाय की तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं.

आप इस गाय के बारे में कैसा महसूस करते हैं? हमें कमेंट बॉक्स में बिल्कुल बताएं!

Related News