अगर आप आपके शादीशुदा ज़िंदगी में अपने पार्टनर के साथ ताल - मेल नहीं बिठा पा रहे है इसके साथ ही रोजमर्रा की दिनचर्या में आपस में झगड़े बढ़ रहे है तो आपको बता दे कि इसके पीछे का कारण मनोवैज्ञानिक और धार्मिक भी हो सकता है। ज्योतिषाचार्य के अनुसार मन को शांत करने और अपने वैवाहिक जीवन में परेशानियों को दूर करने के लिए आपको भगवान राधा - कृष्ण की फोटो अपने कमरे में लगानी चाहिए जिससे आपकी इस तरह की परेशानी दूर हो सकती है।

राधा-कृष्ण का प्रेम
दुनिया में धार्मिक रूप से राधा-कृष्ण के प्रेम को आदर्श माना गया है। माना जाता है कि अगर कोई व्यक्ति रोज इनकी फोटो देखता है तो उसके मन में भी अपने जीवन साथी में प्रेम बढ़ता है। राधा - कृष्णा का निस्वार्थ प्रेम प्यार का प्रतीक माना जाता है। इसी तरह पति-पत्नी भी एक दूसरे से प्रेम करेंगे तो उनके वैवाहिक जीवन की परेशानियां दूर हो जाती है।
प्रेम के प्रतीक राधा-कृष्ण की सुंदर तस्वीर अपने कमरे की दीवार पर लगानी चाहिए। ज्योतिष के अनुसार अगर ये तस्वीर लाल रंग की फ्रेम में बनी हो तो बहुत शुभ होगा।

क्योंकि लाल रंग भी प्रेम का प्रतीक माना जाता है। इससे अपने वैवाहिक जीवन की परेशानियां खत्म हो सकती है। इस बात का ध्यान रखें कि तस्वीर में राधा-कृष्ण अलावा अन्य गोपियां नहीं हो। कुछ बातों का आप खुद भी ध्यान रखें कि अपने सुखी वैवाहिक जीवन के लिए अपने पार्टनर पर भरोसा रखें।

Related News