हम सब के लिए अपना बेडरूम बहुत खास होता है। दिन भर काम की थकान , दिन भर घर का काम ऑफिस की झिक - झिक से अगर कही सुकून मिलता है तो वो है आपका बैडरूम जहां आप अपने पुरे दिन के स्ट्रेस को कम कर पाते है। वहीं नए शादीशुदा कपल के लिए उनका बेडरुम खास महत्व रखता है। बेडरुम से ही दोनों की ज़िंदगी जुडी होती है। आपकी नींद और शादीशुदा जिंदगी का सीधा संबंध बैडरूम ही है। जो लोग गहरी नींद में सोते है, उठने के बाद उनकी एनर्जी उतनी ही ज्यादा होती है। नींद का बेड से बहुत गहरा रिश्ता होता है।
ऐसे में वास्तु में ऐसी कई चीज़े बताई गयी है जिसे फॉलो करके आप अच्छी और गहरी नींद पा सकती है । एनर्जी से भरपूर दिन की शुरुआत कर सकतते है और शादीशुदा जिंदगी को भी बेहतर बना सकते है। तो आइए जानते है उन खास बातों के बारे में.......

बेडरुम में खुशबूदार चीजें -
अगर आप अपने बेडरुम में सुगंधित नहीं रखती है तो आज से रखना शुरू कर दें। इससे बेडरूम का वास्तु सही रहता है। इसके साथ ही आपका मन भी अच्छा रहता है। ये जरुरी नहीं कि आप रूम क्लीनर ही रखे , आप परफ्यूम भी इस्तेमाल कर सकते है।

अपने बे़ड की दिशा -
अगर आपका बेड सही दिशा में नहीं रखा है तो अपने बेड को सही दिशा में रख लें। इसका असर आपकी नींद पर पड़ता है।
गलत दिशा में बेड होने पर घर में वास्तुदोष का कारण बन जाता है। इससे स्ट्रैस बढ़ता है। शादीशुदा जीवन में इस वजह से परेशानियां और झगड़े होना शुरु हो जाते है।

गोल या अंडाकार शेप का बेड -

कभी भी अपने कमरे में गोल या अंडाकार शेप का बेड नहीं लाए। इसके साथ ही सोते समय कभी अपने पीछे खिड़की खोलकर न सोएं। इसका असर आपके नींद और शादीशुदा जीवन पर पड़ता है। इससे रूम में नकारात्मकता आती है।

Related News