अगर आप कई तरह के कर्व्स और बालों की समस्या से परेशान हैं तो हम आपके लिए 2 होममेड शैंपू लेकर आए हैं। आसानी से बनने वाला यह शैम्पू बालों को खास लुक देकर उनकी देखभाल करता है। यह किसी भी मौसम में उपयोगी है।

घर पर बनाएं ये 2 कमाल के शैंपू
बालों की ग्रोथ और चमक बढ़ाएं
जानिए इस शैम्पू को घर पर बनाने का आसान तरीका
आजकल गरमी के मौसम में लोग अपने बालों की बहुत देखभाल कर रहे हैं। अगर आप कम कीमत में बालों को चमकदार और रेशमी बनाना चाहते हैं तो ये 2 होममेड शैंपू आपकी मदद कर सकते हैं। इसे आप घर पर भी कम कीमत में बना सकते हैं। इस शैम्पू की खासियत यह है कि यह केमिकल फ्री होने के कारण बालों पर कोई नेगेटिव इफेक्ट नहीं डालता और साथ ही रूखेपन को भी दूर करता है।



आपको अपने बालों में कंघी करने के तरीके के साथ-साथ उन्हें कंघी करने और अपने बालों को धोने के तरीके पर भी ध्यान देने की आवश्यकता है। बालों को सांस लेने देना और सावधानी के साथ इसका इस्तेमाल करना महत्वपूर्ण है। बालों की देखभाल में खोपड़ी की निगरानी करना महत्वपूर्ण है। इसमें उलझने से आपके बाल खराब हो सकते हैं।

अपने बालों के लिए ये खास तरीका घर पर बनाएं 2 तरह के शैंपू

नारियल का दूध शैम्पू

सामग्री


1 कप नारियल का दूध
पा कप चावल का पानी
२ बड़े चम्मच चुकंदर का पाउडर

तौर तरीका
एक बाउल में सारी सामग्री को अच्छी तरह मिला लें, इन चीज़ों से अपने बालों को नम करें। गंदगी और जमी हुई मैल को हटाने के लिए आप इससे स्कैल्प को स्क्रब कर सकते हैं और बालों को हथेली में मल सकते हैं। फिर इसे ठंडे पानी से धो लें।



अंडा शैम्पू

सामग्री
1 अंडा
1 बड़ा चम्मच मेथी पाउडर
1 बड़ा चम्मच पतला सेब साइडर सिरका
2 बड़े चम्मच बादाम का तेल

तौर तरीका
सबसे पहले एक बाउल लें और उसमें इन सभी चीजों को डालकर अच्छी तरह मिला लें। इस मिश्रण को बालों की जड़ों से सिरे तक लगाएं। बालों को 10 मिनट तक लगा रहने दें। ऐसा करने से डैंड्रफ-झींगे की खोपड़ी शांत हो जाती है और आप इसे पोषण देने के लिए ठंडे पानी से धो लें।

Related News