उड़ी फिल्म में सीरत कौर का किरदार कीर्ति कुलहरि ने निभाया था। उड़ी मूवी के आखिरी सीन में सीरत कौर अपने जवानों को बचाने के लिए हेलीकॉप्टर से दुश्मनों पर हमला बोल देती हैं। इसके बाद पूरा सिनेमाहाल तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज जाता है। ये तो उस फिल्म की कहानी है। इस स्टोरी में हम आपको रिलय लाइफ की सीरत कौर से मिलवाते हैं। जी हां, इनका नाम है गौरी महाडिक जिनके पति मेजर प्रसाद महाडिक तवांग में कार्यरत थे।

30 दिसंबर 2017 को मेजर प्रसाद महाडिक उग्रवादी हमले में शहीद हो गए थे। इसके बाद उनकी पत्नी गौरी महाडिक ने अपने पति को असली श्रद्धांजलि देने के लिए आर्मी ज्वाइन करने का फैसला किया। बता दें कि शहीद मेजर की पत्नी गौरी ने एसएसबी एग्जाम में टॉप रैंक हासिल किया है। अब गौरी अपने पति की ही यूनिफॉर्म और स्टार्स पहनेंगी। उनके पति उन्हें हमेशा खुश और हंसता हुआ देखना चाहते थे। अब आर्मी में जाकर गौरी को जो खुशी मिलेगी, वो किसी चीज में नहीं मिलेगी।

भारतीय सेना के बिहार रेजिमेंट में कार्यरत मेजर प्रसाद महाडिक की तैनाती दिसंबर 2017 में भारत-चीन बॉर्डर के पास तवांग में हुई थी। 30 दिसंबर 2017 को उग्रवादियों ने उनके बैरक पर गोलीबारी शुरू कर दी। इस उग्रवादी हमले में मेजर प्रसाद महाडिक शहीद हो गए। मेजर प्रसाद महाडिक की शहादत के 10 दिन बाद ही उनकी पत्नी गौरी महाडिक ने आर्मी में जाने का संकल्प ले लिया। अब गौरी महाडिक चैन्नई की ऑफिसर्स ट्रेनिंग अकादमी में ट्रेनिंग लेंगी।

इसके बाद अगले साल आर्मी में गौरी लेफ्टिनेंट पद पर ज्वाइन करेंगी। गौरी महाडिक के मुताबिक, यह संयोग ही है कि उनकी ट्रेनिंग भी वहीं होगी, जहां उनके पति की ट्रेनिंग हुई थी। यह संयोग देखिए कि उन्हें भी वही चेस्ट नंबर मिला जो उनके पति को मिला था। कंपनी सेक्रेटरी की नौकरी छोड़कर आर्मी ज्वाइन करने वाली गौरी महाडिक के जज्बे को हम सभी सलाम करते हैं।

Related News