कोरोना का खतरा अभी टला होता नजर नहीं आ रहा है. इसी तरह नए वेरिएंट अब चिंता बढ़ा रहे हैं। वर्तमान में, डेल्टा प्लस ने टोल लिया है और राज्य में डेल्टा प्लस द्वारा एक और मरीज की मौत हो गई है। बीड जिले में डेल्टा प्लस से एक मरीज की मौत हो गई है। नतीजतन, राज्य में डेल्टा के कारण मरने वालों की संख्या अब पांच हो गई है।

डेल्टा प्लस पीड़ितों में से पांच की मौत हो गई है। रत्नागिरी में दो और मुंबई, बीड और रायगढ़ में एक-एक की मौत हुई। इस बीच, ठाणे जिले में डेल्टा प्लस का एक और मरीज दर्ज किया गया है। इससे राज्य में डेल्टा प्लस पीड़ितों की कुल संख्या 66 हो गई है। पीड़ितों में से दस ने कोरोना वैक्सीन की दो खुराक ली थी।

डेल्टा प्लस से मरने वाले सभी पांच रोगियों की आयु 65 वर्ष से अधिक थी और उन्हें उच्च जोखिम वाली बीमारियां थीं। पांच में से दो को कोविशील्ड वैक्सीन की दो खुराक मिली थी, जबकि दूसरे को कोई वैक्सीन नहीं मिली थी। स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि मृतक रोगियों में से एक के टीकाकरण की सूचना अभी तक नहीं मिली है।

शुक्रवार को नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ वायरोलॉजी ने बताया कि ठाणे जिले में एक 50 वर्षीय महिला डेल्टा प्लस से संक्रमित थी। महिला को 22 जुलाई को कोरोना हुआ था और अब वह ठीक है। अब तक मिले 66 डेल्टा प्लस मरीजों में से 32 पुरुष और 34 महिलाएं हैं। प्रभावित लोगों में से, 31 रोगियों को स्पर्शोन्मुख या हल्के लक्षणों के कारण अस्पताल में भर्ती होने की आवश्यकता नहीं थी।

Related News