Covid 19 की दूसरी लहर और Lockdown में सब काम-धंधा डाउन है। इस बीच, 14 मई को अक्षय तृतीया भी पड़ रही है। हालांकि कारोबारियों को उम्‍मीद है कि बाजार में रौनक लौटेगी। इस दिन अगर आप Gold खरीदना चाहते हैं तो आपको 1 से डेढ़ साल में अच्‍छा मुनाफा हो सकता है। जानकारों की मानें तो Gold Price चढ़ा है। Motilal oswal की रिपोर्ट के मुताबिक Akshaya Tritiya पर कम ही बार ऐसा हुआ है जब Gold की कीमतें नीचे गई हों।

रिसर्च फर्म के मुताबिक त्‍योहार पर Gold का ट्रेंड अच्‍छा बना रहेगा। यह 1 से सवा साल में 56500 का स्‍तर छू सकता है। अभी इसे 50 हजार रुपए के टार्गेट पर खरीदा जा सकता है। Comex पर gold buying कम टाइम के लिए की जा सकती है।

Gold खरीदने के लिए सबसे अच्‍छा तरीका ऑनलाइन उपलब्‍ध है। सभी नामचीन ग्रांड MMTC, Tanishq और दूसरी कंपनियां Gold को ऑनलाइन बेच रही हैं। Phonepe से भी इसे खरीदा जा सकता है।


बता दें कि वैश्विक स्तर पर कीमतों धातुओं के दाम में कमी के बीच स्थानीय सर्राफा बाजार में मंगलवार को सोने का भाव 212 रुपये घटकर 47,308 रुपये प्रति दस ग्राम रह गया था। HDFC सिक्युरिटीज के मुताबिक इससे पिछले कारोबारी दिन में सोने का बंद भाव 47,520 रुपये प्रति दस ग्राम रहा था। चांदी भी इस दौरान 973 रुपये घटकर 70,646 रुपये प्रति किलो रह गई। पिछले सत्र में यह 71,619 रुपये पर बंद हुई थी। अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोना घाटे के साथ 1,834 डालर प्रति औंस रह गया जबकि चांदी 27.34 डॉलर प्रति औंस पर लगभग वहीं पर रही।

Related News