पैसे की वैल्यू कभी खत्म नहीं होती है। ये जितना पुराना हो जाता है उतनी ही कीमत बढ़ती जाती है। बहुत से लोग इन सिक्कों को कलेक्ट करने में रूचि दिखाते हैं इसलिए इनकी मांग भी काफी अधिक है। इन्हे आप काफी अधिक कीमत पर बेच सकते हैं। ऐसे ही एक रुपए के सिक्के से आप लाखों रुपए कमा सकते हैं।

इस एक रुपये के सिक्के से आप 9 लाख रुपये कमा सकते हैं। ये सिक्का साल 1918 का होना चाहिए। ये भारत की आजादी से पहले का सिक्का है और इस पर जॉर्ज पंचम की तस्वीर है। इसकी कीमत 9 लाख रुपये तक पहुंच गई है.

पुराने सिक्कों की आजकल है बहुत डिमांड
यह एक रुपये का सिक्का ई-कॉमर्स साइट क्विकर पर बिक रहा है। हालांकि, ये कोई तय कीमत नहीं होती है। लेकिन इन सिक्कों को बेचने वाले और खरीदने वाले अपने हिसाब से मोल-भाव कर के बेच और खरीद सकते हैं। मगर इसकी कीमत 9 लाख रुपये तक पहुंच चुकी है। 25 पैसे के सिक्के से लेकर 2 रुपये और पुराने नोट भी महंगे दामों पर बिक रहे हैं।

कैसे अपने सिक्कों को बेचें
अगर आपके पास ऐसे सिक्के हैं तो इन्हे आप ऑनलाइन प्लेटफार्म पर बेच सकते हैं। इसके लिए आपको वहां रजिस्ट्रेशन करना होगा। इसके बाद सिक्के फोटो को दोनो साइड से क्लिक कर उनकी तस्वीर को अपलोड कर दें। इसे आप अपने हिसाब से कीमत में बेच सकते हैं।

Related News