ऐसा माना जाता है कि प्रकृति ने हमें भविष्य की संभावित घटनाओं से अवगत कराने के लिए कई साधन बनाए हैं। पशु, पक्षी और जानवर भी उन माध्यमों में से एक हैं। पशु, पक्षी और जानवर भी हमें कई चीजों के माध्यम से भविष्य की घटनाओं के संकेत देते हैं। वर्तमान में ऐसी बातों पर पूरी तरह विश्वास नहीं होता है, लेकिन शगुन शास्त्र में जानवरों, पक्षियों आदि से प्राप्त होने वाले संकेतों का स्पष्ट वर्णन मिलता है। सभी के घर में पाया जाने वाली छिपकली भी भविष्य की कई घटनाओं का संकेत मानी जाती है। इन्ही के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं।

छिपकली भविष्य बताती​​​​​​​ है -

1. यदि किसी व्यक्ति के सिर या दाहिने हाथ पर छिपकली गिरे तो मान-सम्मान की प्राप्ति होती है।

2. यदि छिपकली बायें हाथ पर पड़े तो धन की हानि हो सकती है। यदि छिपकली किसी व्यक्ति के दाहिनी ओर गिरे और बाईं ओर उतरे तो पदोन्नति, धन लाभ की संभावना होती है।

3. नए घर में प्रवेश करने पर, यदि मकान मालिक को मृत छिपकली मिले, तो रहने वाले बीमार हो सकते हैं। इस अपशकुन से बचने के लिए नियमानुसार पूजा करके ही नए घर में प्रवेश करना चाहिए।

4. यदि छिपकली शोर करते हुए दिखाई दें तो किसी पुराने मित्र से मुलाकात हो सकती है। अगर संभोग के बाद छिपकली अलग होती हुई नजर आती है तो आपको अपनों से बिछड़ने का दर्द सहना पड़ेगा। छिपकली झगड़ते नजर आए तो किसी परिचित से लड़ाई होने की संभावना है।

Related News