अगर लिवर और किडनी दोनों के साथ कोई समस्या है, तो बहुत परेशानी है। आपको कुछ लक्षणों को पहचानना होगा, जिसमें मूत्र में जलन या दर्द आम है। लिवर और किडनी के बिगड़ा हुआ स्वास्थ्य का संकेत हो सकता है। हर कोई कि यदि किडनी के स्वास्थ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी है, तो यूटीआई यानी मूत्र पथ के संक्रमण, गुर्दे की पथरी या गुर्दे से संबंधित किसी भी बीमारी हो सकती है।

त्रिफला - आपकी जानकारी के लिए बता दे की, त्रिफला एक ऐसा आयुर्वेदिक जड़ी बूटी संयोजन है, और यह आपके वजन घटाने के साथ गुर्दे के प्राकृतिक कार्य में सुधार करता है। त्रिफला की खपत लिवर और किडनी को मजबूत करती है। जिसके अलावा, इसकी खपत शरीर के उत्सर्जक कार्यों को प्रबंधित करने में मदद करती है।

पेट में पानी की संतृप्ति के कारण, फेफड़ों का निचला हिस्सा ठीक से खुलने में सक्षम नहीं है, जिसके कारण, हमें सांस लेने के व्यायाम करना चाहिए। आप आसान श्वास अभ्यास या स्पाइरोमीटर भी कर सकते हैं - जिसका उपयोग फेफड़े के व्यायाम के लिए किया जाता है। शरीर को स्वस्थ रखने के लिए थोड़ा व्यायाम करना भी आवश्यक है। आपकी जानकारी के लिए बता दे की, अदरक जिगर और गुर्दे की सफाई में बहुत मददगार है। जिगर और गुर्दे को डिटॉक्स करती है। वास्तव में, इसमें मौजूद विरोधी भड़काऊ गुण गुर्दे के दर्द और सूजन को कम करते हैं और यूटीआई संक्रमण की समस्या से बचाते हैं।

Related News