लिपस्टिक महिलाओं के श्रृंगार का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा है। लाइट लिपस्टिक उनके चेहरे पर एक अलग चमक भी लाती है। लेकिन सबसे बड़ी समस्या यह है कि अक्सर लिपस्टिक होंठों पर ज्यादा समय तक नहीं टिकती है। अगर आप भी इस चीज से परेशान हैं तो हम आपको कुछ टिप्स दे रहे हैं, जिन्हें अपनाकर आपकी लिपस्टिक लंबे समय तक चल सकती है।

लिपस्टिक लगाने की सबसे खास बात यह है कि आपके होंठ मुलायम होने चाहिए। नहीं तो लिपस्टिक फटी हुई दिखेगी। इसलिए हर कुछ दिन बाद होंठों को स्क्रब करना चाहिए। आप अपने होठों को रगड़ने के लिए चीनी और शहद का उपयोग कर सकते हैं। इससे आपके होंठ लंबे समय तक मुलायम और हाइड्रेट रहेंगे। स्क्रब करने के बाद होंठों को मॉइस्चराइज करना पड़ता है। आप अपने होंठों पर पेट्रोलियम जेली या बाम लगा सकते हैं। वैकल्पिक रूप से, आप लिप मास्क आज़मा सकते हैं।

लिपस्टिक को अधिक समय तक टिकाए रखने के लिए, आपको अपने होठों पर फाउंडेशन और कंसीलर लगाने की जरूरत है। यह न केवल आपके होंठों का प्राकृतिक रंग दिखाएगा, बल्कि आपके होंठों को चमकदार भी बनाएगा। आप ब्रश का उपयोग करके अपने होंठों पर बेस उत्पाद लागू करते हैं।

यह आपकी लिपस्टिक को परफेक्ट बेस देगा। मेकअप बेस लगाने के बाद लिप लाइनर से होंठों को आउटलाइन करें। लिप लाइनर के प्रयोग से लिपस्टिक लगाना और अधिक समय तक टिकना आसान हो जाएगा। फिर लिपस्टिक का पहला कोट लगाएं। पहला कोट लगाने के बाद ब्रश की मदद से हल्का पाउडर लगाएं। इससे आपकी लिपस्टिक पूरी तरह से सेट हो जाएगी। अब आप चाहें तो दूसरा कोट भी लगा सकते हैं।

Related News