अभिनेत्री अनुष्का शर्मा ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट किया है। वीडियो में, अनुष्का शर्मा अपनी गर्भावस्था के दौरान पानीपुरी का आनंद ले रही हैं। गर्भावस्था के दौरान कुछ खट्टा या मसालेदार खाने का मन करता है। पानीपुरी खाने में स्वादिष्ट है लेकिन यह कई बीमारियों को भी न्योता देता है। इसे खाते समय गर्भवती महिलाओं को कुछ विशेष सावधानियां बरतनी चाहिए। वास्तव में, प्रतिरक्षा प्रणाली में, महिलाओं की प्रतिरक्षा कमजोर होती है। गर्भावस्था के दौरान पानीपुरी खाने से एसिडिटी और नाराज़गी हो सकती है। उसी समय, संक्रमण का खतरा बढ़ जाता है क्योंकि गर्भावस्था के दौरान प्रतिरक्षा प्रणाली कमजोर हो जाती है। वहीं, ड्रग्स लेना शरीर को नुकसान पहुंचा सकता है।


गर्भावस्था के दौरान, पानीपुरी खाते समय विशेष ध्यान रखें। इनमें से पहला स्वच्छता है। शुद्ध पानी का सेवन स्वच्छ स्थान पर ही करें। इसके अलावा, पानीपुरी का पानी अधिक मसालेदार नहीं होना चाहिए। पानी में ज्यादा मसालेदार होने से पेट खराब होने का खतरा बढ़ सकता है। ऐसे में कम पानी पिएं। वहीं, कच्चा या अनुचित पानी पीना बैक्टीरिया या वायरल संक्रमण के लिए एक जोखिम कारक हो सकता है।

पानीपुरी या कोई भी स्ट्रीट फूड खाते समय मौसम पर विशेष ध्यान दें। खासकर बरसात के मौसम में पानीपुरी से बचना चाहिए। इस मौसम में पेट खराब होने का खतरा अधिक होता है। आप इसे बाहर खाने के बजाय घर पर भी बना सकते हैं। घर पर इसे सूजी या आटा और खट्टा और मीठा पानी की आवश्यकता होगी। इसके अलावा आप एक कटोरी फल भी खा सकते हैं।

Related News