दुनिया भर में मंकीपॉक्स के मामले लगातार सामने आ रहे हैं वहीं इससे भारत भी अछूता नजर नहीं आ रहा है। भारत में भी लगातार मंकीपॉक्स को लेकर खतरा बना हुआ है और इसे लेकर अब सरकार एवं आईसीएमआर अलर्ट पर नजर आ रहे हैं। इस मामले को लेकर मिल रही जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि अब मंकीपॉक्स के मामलों को देखते हुए इसका पता लगाने के लिए सी शुरु सर्वे कराए जाने पर विचार चल रहा है


मीडिया में आ रही रिपोर्ट के अनुसार बताया जा रहा है कि सरकार द्वारा शुरू सर्वे कराने पर विचार किया जा रहा है। इसे लेकर आईसीएमआर द्वारा यह विचार किया जा रहा है कि जल्द से जल्द सीनू सर्वे कराया जाए ताकि मंकीपॉक्स से संक्रमित मरीजों का पता लगाया जा सके।

आपको बता दें कि दुनिया भर में मंकीपॉक्स के मामले लगातार बढ़ रहे हैं और इसी कारण से अब यह सर्वे कराने की बात की जा रही है। आपको बता दें कि सर्वे को लेकर मिल रही जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि देशभर सहित दुनिया भर में मंकीपॉक्स के मामले सामने आ रहे।

इससे पहले मंकीपॉक्स का खतरा देखते हुए भारत में एक और उसको भी गठित किया गया था और इसके साथ-साथ रेड अलर्ट भी विश्व स्वास्थ्य संगठन द्वारा मंकीपॉक्स को लेकर जारी कर दिया गया है।

Related News