आज की भागदौड भरी जिंदगी का कोई भरोसा नहीं हैं ना जाने कब किसी के साथ क्या हो जाएं, ऐसे में अपना भविष्य और अपने परिवार का भविष्य सुरक्षित करने के लिए आप में से कई लोग अपनी कमाई का एक हिस्सा निवेश के रूप रखते हैं और भारत में निवेश के लिए सबसे अच्छी सुविधा हैं जीवन बीमा निगम (एलआईसी), जो बच्चों, वरिष्ठ नागरिकों, महिलाओं और विभिन्न आय वर्ग के व्यक्तियों सहित विविध जनसांख्यिकी को पूरा करने वाली योजनाओं की एक विस्तृत श्रृंखला के साथ, एलआईसी ने एक विवेकपूर्ण निवेश माध्यम के रूप में विश्वास हासिल किया है। आज हम इस लेख के माध्यम से आपको LIC की ऐसी ही एक स्कीम के बारे में बताएंगे जो आपको लखपति बना सकती हैं, आइए जानते हैं इसके बारे में-

Google

दीर्घकालिक निश्चित आय: जीवन उमंग पॉलिसी हर महीने एक निश्चित आय का विश्वास देती है, जो इसे विस्तारित अवधि में स्थिर रिटर्न चाहने वालों के लिए एक आकर्षक विकल्प बनाती है।

100 वर्ष तक वित्तीय सुरक्षा: इस योजना की असाधारण विशेषताओं में से एक पॉलिसीधारक के लिए 100 वर्ष की आयु तक वित्तीय सुरक्षा का प्रावधान है, जिससे जीवन के बाद के वर्षों में मानसिक शांति और स्थिरता सुनिश्चित होती है।

Google

उत्तरजीविता लाभ: प्रीमियम भुगतान पूरा होने के बाद, पॉलिसीधारकों को उत्तरजीविता लाभ प्राप्त होता है, जिससे परिपक्वता तक पॉलिसी की पूरी अवधि में वित्तीय सहायता की एक अतिरिक्त परत जुड़ जाती है।

जीवन भर भुगतान: जीवन उमंग योजना के तहत, लाभार्थियों को जीवन भर गारंटीकृत भुगतान मिलता है, जो सेवानिवृत्ति के वर्षों में भी आय का एक विश्वसनीय स्रोत प्रदान करता है।

Google

आयु सीमा और कर लाभ: इस योजना के लिए अधिकतम प्रवेश आयु 55 वर्ष है, निवेशक अपने निवेश पर कर-मुक्त रिटर्न का अतिरिक्त लाभ उठाते हैं, जिससे योजना की समग्र अपील बढ़ जाती है।

Related News