कहते हैं कि आँखें बहुत कुछ कहती है। इसी तरह मेकअप में भी आँखों के मेकअप से काफी अफेक्ट पड़ता है। आँखों का मेकअप आपके ओवरऑल मेकअप को एक बूस्ट देता है और आप और भी खूबसूरत नजर आते हैं। इसलिए लड़कियां आँखों के मेकअप पर सबसे ज्यादा ध्यान देती है। आज हम आपको ऐसे ही टिप्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिनसे आप अपनी आँखों को और भी खूबसूरत बना सकते हैं।

* सुनहरी दमक: आइलिड्स पर गोल्ड शेड का आइशैडो लगाकर शुरुआत करे। इसके बाद आँखों पर वाइट कलर का लिक्विड आईलाइनर लगाएं। इसे आगे बढ़ाते हुए निचली लैशलाइन पर लगाएं। आईब्रोज को भी ब्रश करें और आइब्रो पेंसिल की मदद से परफेक्ट शेप दें। इससे आपकी आंखें और भी सुंदर दिखाई देती हैं।

* मोतियों की झलक: पलकों पर मैट पिंक आइशैडो स्मज करें। आँखों के बाहरी कोनों पर आईशैडो को हल्के से स्मज करें। आँखों के भीतरी कोनों में रोज़ गोल्ड पिग्मेंट्स थपथपाएं। इस से आपको एकदम क्लासी और अलग लुक मिलेगा।

* नियॉन की चमक: आइ प्राइमर अप्लाई करें और मेकअप की शुरुआत करें। पेंसिल काजल की मदद से ऊपरी आइलिड्स पर लाइन बनाएं और विंग्ड आइज़ तैयार करें। नीचे वाली लैशलाइन पर गुलाबी और काले कलर को मिला कर एक लाइन बनायें।

Related News