फैशन की दुनिया में भी चमड़े का एक निश्चित स्थान है। मान लेते हैं कि यहां हम चमड़े के बेल्ट, पर्स या जूते के बारे में बात कर रहे हैं। वह बात पुरानी है। आजकल लेदर ड्रेस, लेदर जैकेट या लेदर ब्लेज़र का फैशन चल रहा है।

कभी पुरुषों के बीच पसंदीदा रहा चमड़ा अब महिलाओं में भी पसंदीदा है। आप सोच रहे होंगे कि क्या उसने इस मौसम में कुछ भी चमड़े का पहन रखा है? जवाब में, फैशन डिजाइनरों का कहना है कि आपको सिर से पैर तक चमड़े के कपड़े नहीं पहनने चाहिए। आप चाहें तो केवल एक जैकेट या बटन डाउन शर्ट या पैंट खरीद सकते हैं। आज, लोग साल के आठ महीने चमड़े की पोशाक पहनते हैं। कारण यह है कि यह अब अलग-अलग रंगों में भी आता है। यही नहीं, फ्लोरल प्रिंट की मदद से आप बस इतना ही कर सकती हैं।

क्या होगा यदि रंगीन पुष्प प्रिंट वाली चमड़े की जैकेट को क्लासिक ब्लैक ड्रेस के साथ पहना जाए? अगर शाम की स्कर्ट के साथ पहना जाए तो मोटरसाइकिल ठाठ जैकेट के अलावा, यह एक आदर्श फैशन स्टेटमेंट भी है। ऐसा नहीं है कि चमड़े की पोशाक केवल शाम की पार्टी में पहनी जा सकती है। चॉकलेट ब्राउन या अन्य चमकीले रंगीन ब्लेज़र भी दिन के दौरान एक स्त्री रूप देते हैं।

इसके अलावा, लेदर कफ्ड शर्ट, कोहनी पर लेदर पैच, लेदर कॉलर भी स्मार्ट लुक देते हैं। और अब मनुनिस भी चमड़े के मैक्सी कपड़े पहने हुए हैं। हां, जो लोग कम चमड़े का उपयोग करना चाहते हैं वे चमड़े के कंधे के पैड पहन सकते हैं। चमड़े के बाकी डिजाइनर अंगरखा भी आपके व्यक्तित्व को अधिक प्रभावशाली बनाते हैं। एक एकल-स्तन वाले व्यक्ति द्वारा एक तंग-फिटिंग, पूर्ण-आस्तीन, ऊँची एड़ी वाली एक-एक पोशाक पहनने का कोई मतलब नहीं है।

Related News