कोरोना की वजह से ज्यादातर लोग लॉकडाउन में घर-घर की नीति से काम कर रहे हैं। ऐसे समय में लोग घर पर ज्यादा समय बिताते हैं और यही कारण है कि वे बेडरूम में फर्नीचर को इस तरह से रखते हैं कि वे आरामदायक हों। अब बिस्तर की सीट ले लो। बेडशीट बेडरूम के पूरे रौनक को बदल देती है। लेकिन कई लोग अपनी पसंद की बेडशीट में कम पड़ जाते हैं। अब यहां हम बात करेंगे कि अपने घर के अनुसार बेडशीट कैसे चुनें।

यदि आपको सभी प्रकार के रंग पसंद हैं, तो आप रंगीन बेडशीट का विकल्प चुन सकते हैं। इस तरह की बेडशीट आपके बेडरूम में भी पॉजिटिव वाइब्स देगी। और अगर आपको हल्के रंग पसंद हैं, तो आप गुलाबी, नीले, हरे और भूरे रंग के पेस्टल शेड का विकल्प चुन सकते हैं। यह बेडरूम के माहौल को काफी आराम देगा। पेस्टल रंग गर्मजोशी के लिए सही विकल्प है। बेडशीट हमारी त्वचा और बालों के संपर्क में आती है। यह एक बोरी की तरह दिखता है जो ड्रॉस्ट्रिंग के साथ संलग्न होता है।

इस वजह से इसकी सामग्री अच्छी होनी चाहिए। सामग्री की पसंद से कमरे की भव्यता और सादगी का अनुमान भी लगाया जा सकता है। जैसे, बनावट वाली बेडशीट कमरे को देहाती लुक देती है। उसी तरह सिल्क की बेडशीट कमरे को शानदार लुक देती है। यदि आप एक साधारण कॉटन बेडस्प्रेड चुनते हैं तो यह कमरे को आरामदायक लुक देता है। आप अपने कमरे को क्या देखना चाहते हैं, यह बेडशीट के पैटर्न से निर्धारित किया जा सकता है।

बाजार में आप सभी प्रकार की चादरें पा सकते हैं जैसे कि पुष्प, पारंपरिक, सादे। आजकल, न्यूनतम पैटर्न वाली बेडशीट अधिक लोकप्रिय हैं। त्योहारों पर चमकीले रंग की बेडशीट बेहतर दिखती है। और अगर बच्चों का कमरा है, तो उनके पसंदीदा कार्टून चरित्र के साथ बेडशीट पर एक विकल्प बनाया जा सकता है।

Related News