खूंखार आतंकवादियों का नाम आते ही हम उनके बारे में कितना कुछ सोच लेते है, उनके घर से लेकर उनके परिवार का चर्चा तक सुरु कर देते है लेकिन आज हम आपको इनसे जुड़ी एक ऐसी खबर बताने जा रहे है। जो आपके चेहरे पर डर और गुस्से के भाव को दूर कर अंदर से एक सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह करेगी।दरअसल मामला आतंकवादियों, नक्सलियों और खतरनाक अपराधियों के बच्चों की पढ़ाई और अच्छी राह की और चलने की कहानी है।

बात अरविंद कुमार उर्फ़ देव सिंह झारखंड का बेहद ही खूंखार नक्सली है। उसके दो बेटे है। बड़ा बेटा अभिषेक राजन टीम मेडिका लिमिटेड के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स में कार्यरत है। उसने आईआईटी से शिक्षा ग्रहण की है। वह आईआईटी कानपुर से रासायन विज्ञान का छात्र रहा है। पढ़ाई पूरी करने के बाद से लेकर अब तक वो दो बड़ी कंपनियों में नौकरी कर चुका है। उसका छोटा भाई प्रिंस पटना में कोचिंग सेंटर चलाता है।

नक्सली गणपति देश का चर्चित नक्सली था। सरकार ने उसके सिर पर ढाई करोड़ रुपये का इनाम घोषित कर रखा था। वहीं उसके बेटे मुप्पला श्रीनिवास राव ने अपने पिता की राह चुनने की बजाए एक बेहतर जिंदगी की राह चुनी और चित्तूर के एक इंजीनियरिंग कॉलेज से डिग्री हासिल की। उसने हैदराबाद में एक डेवलपर के बतौर काम करना शुरू किया फिर वो यूएस चला गया। इस समय वह शिकागो की एक ऑनलाइन मैनेजमेंट कंपनी में बड़े पद पर कार्यरत है।

Related News