हर कोई चाहता है कि उसका खुद का घर हो लेकिन ये इतना आसान नहीं है। खुद का घर बनाने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ती है और इसके लिए एक एक रुपया जोड़ना पड़ता है। लेकिन आंध्रप्रदेश के कृष्णा जिले में रहने वाले एक कारोबारी के साथ कुछ ऐसा हुआ जिसकी उसने कल्पना भी नहीं की होगी।

उसने एक ट्रंक में कई सालों से पैसा जमा किए थे जिस से वह घर बनाना चाहता था। लेकिन उनकी मेहनत पर तब पानी फिर गया जब ट्रंक में रखे लाखों रुपये रद्दी बन गए। बैंक में पैसा जमा करने के बजाय उसने अपने घर पर ही पैसा जमा करने की सोची। अगर बैंक में पैसे जमा करवा दिए जाते तो उसका लाखों का नुकसान नहीं होता।

बिजली जमालय नाम का ये कारोबारी सूअरों को खरीदने और बेचने का काम करता था। वो जो भी कमाता था उसे एक ट्रंक में रख देता था। इन पैसों से वो खुद के लिए घर बनाना चाहता था। लेकिन उसने जब एक दिन ट्रंक खोला तो दंग रह गया, क्योंकि ट्रंक में रखे गए लगभग पांच लाख रुपये दीमक लगने की वजह से रद्दी हो चुके थे। अब ये पैसे उसके किसी काम के नहीं थे।

कारोबारी ने इन पैसों को बच्चों के बीच बांट दिया ताकि वो इन पैसों से खेल सकें। बच्चों को असली नोटों से खेलते देखकर किसी ने पुलिस को इस बात की सूचना दे दी। पुलिस ने जब इस मामले की जांच शुरू की थी वो ट्रंक में दीमक लगे हुए नोटों को देखकर दंग रह गई। पुलिस ने पैसों को जब्त कर कारोबारी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

Related News