अगर आप इस दिवाली (दिवाली 2022) में एक नया इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने की योजना बना रहे हैं, तो आपके लिए एक अच्छी खबर है क्योंकि बैटरी से चलने वाले स्कूटर को कम कीमत में अधिक रेंज के साथ लॉन्च किया गया है। दरअसल, इलेक्ट्रिक स्कूटर निर्माता कंपनी Komaki ने भारत में अपना नया इलेक्ट्रिक स्कूटर Komaki Venice Eco पेश किया है। इस इलेक्ट्रिक टू व्हीलर की खासियत इसकी स्पीड और कम कीमत है। हम आपको इस बजट फ्रेंडली इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत, फीचर्स और सभी स्पेसिफिकेशंस बताएंगे।

स्टाइल के मामले में भी, Venetian ECO के फ्रंट पैनल पर कोमाकी ब्रांडिंग के साथ एक गोल LED हेडलैंप मिलता है। इसके अलावा इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर की अन्य महत्वपूर्ण विशेषताओं में अतिरिक्त बैकरेस्ट, बूट स्पेस के साथ आरामदायक सीट, नेविगेशन के साथ टीएफटी स्क्रीन, फ्रंट स्टोरेज कम्पार्टमेंट और आत्म-निदान और मरम्मत के लिए एक समर्पित बटन शामिल हैं।

कोमाकी वेनिस इको इलेक्ट्रिक स्कूटर लिथियम फेरो फॉस्फेट (LiPO4) बैटरी से लैस है। वहीं, कंपनी का दावा है कि इलेक्ट्रिक स्कूटर में मिलने वाली बैटरी 100 किमी तक की रेंज दे सकती है और फुल चार्ज होने में 3 से 4 घंटे का समय लेती है। साथ ही, इलेक्ट्रिक स्कूटर के प्रति चार्ज में 1.8 से 2 यूनिट खर्च करने का दावा किया गया है। इस पावरट्रेन के साथ, यह ब्रांड की 11 लो-स्पीड और छह हाई-स्पीड इलेक्ट्रिक बाइक्स की लाइनअप में शामिल हो जाएगी।

कंपनी का दावा है कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में एडवांस बैटरी मैनेजमेंट सिस्टम (बीएमएस), मल्टीपल थर्मल सेंसर्स, ऐप-बेस्ड कनेक्टिविटी के साथ फायर-रेसिस्टेंट एलएफपी टेक्नोलॉजी है। साथ ही कंपनी का दावा है कि यह इलेक्ट्रिक स्कूटर फायर प्रूफ है। यानी आपको इलेक्ट्रिक स्कूटर में आग लगने की चिंता करने की जरूरत नहीं है।

Related News