हम सभी जानते हैं कि हर सिक्के के दो पहलू होते हैं। हर इंसान के दो पहलू होते हैं। एक पहलू वह है जो वह सबके सामने दिखाता है और दूसरा पहलू वह है जो वह सबसे ज्यादा छुपाता है। आज हम आपको राशि के मुताबिक लोगों का स्याह पक्ष बताने जा रहे हैं।

मेष- इस राशि के लोग वाकई अच्छे लोग होते हैं, मगर इनसे बुरा कोई नहीं होता. ये अपने से आगे के किसी भी शख्स को बर्दाश्त नहीं कर पाते हैं. इनके अंदर का अहंकार सातवें आसमान पर है। जब कोई और उनका भला करता है, तो वे उससे ज्यादा अच्छा करने के लिए कुछ भी करते हैं।

वृष राशि- इस राशि के लोग दूसरों का दिल जीतने में माहिर होते हैं. ये अपनी बातों में आसानी से दूसरों का मुंह मोड़ लेते हैं। वृष राशि के लोगों को मूर्ख नहीं बनाया जा सकता है। ऐसे लोग बिना मूड के काम करना पसंद नहीं करते।

मिथुन- ये लोग चंचल होते हैं। उनका दिमाग स्थिर नहीं है। जल्दी गुस्सा हो जाते हैं और किसी छोटी सी बात पर नाराजगी जताकर चले जाते हैं। ये लोग बिना सोचे-समझे कोई भी काम कर जाते हैं।

केकड़ा- इस राशि के जातक बहुत ही भावुक होते हैं। उनके अंदर ईर्ष्या की भावना कॉड से भर जाती है। वे ऊपर से ठीक होने का दिखावा करते हैं। वहीं अगर कोई व्यक्ति उनसे ईर्ष्या करता है तो उसके खिलाफ जाने से नहीं चूकता।

सिंह- यदि इन राशि वालों को गुस्सा आता है तो ये किसी का साथ नहीं छोड़ते. ऐसे लोग खुद से संतुष्ट न होने पर अपना गुस्सा दूसरों पर निकालते हैं।

कन्या- इस राशि के लोग दूसरों की भावनाओं की परवाह नहीं करते और उनका मजाक उड़ाते हैं. कई बार ऐसी राशि वालों की बात उनके सामने आहत हो जाती है, लेकिन उन्हें इसका अहसास नहीं होता।

तुला- तुला राशि के जातक केवल अपनी भावनाओं की कद्र करते हैं। ये लोग आसानी से दूसरों को अपनी तरफ कर लेते हैं।

वृश्चिक- ऐसी राशि के लोग अपने स्वार्थ के लिए एक-दूसरे से मित्रता करते हैं। इससे दूसरों का दिल भी दुखता है और जलन भी होती है।

धनु- ऐसे लोगों को किसी भी तरह के पारिवारिक रिश्ते में कोई दिलचस्पी नहीं होती है. इस वजह से जब कोई व्यक्ति इनके करीब आता है तो ये लोग बिना किसी वजह के इनसे छुटकारा पा लेते हैं।

मकर- इस राशि के लोग सिर्फ अपने बारे में बात करना पसंद करेंगे. यह व्यक्त करना है कि अपने जीवन में किसी ने भी उतना दुःख या अन्याय महसूस नहीं किया जितना उसने किया है। इतना ही नहीं बल्कि जब कोई उनसे बात करने की कोशिश करता है तो ऐसे लोग कहानी को पलट देते हैं और अपने बारे में किसी तरह बात करते हैं।

कुंभ- इस राशि के लोगों को एक से कम नहीं किया जा सकता. इस राशि के लोग जिद्दी होते हैं और एक बार सोच लेने के बाद गलत भी हो तो जरूर करते हैं।

मीन राशि- इस राशि के लोग शर्मीले, लेकिन घमंडी होने का दिखावा करते हैं। ऐसे लोग अपनापन ज्यादा दिखाते हैं।

Related News