इंटरनेट डेस्क। वास्तु शास्त्र एक ऐसा विज्ञान है जिसकी मदद से आप अपने घर को रहने की सर्वश्रेष्ठ जगह बना सकते है। वास्तु के अनुसार घर पर रखी हर वस्तु सकारात्मक या नकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न करती है जो कि आपको प्रभावित करती है। आप इस नकारात्मक प्रभाव को कम करने के लिए घर पर कुछ चीज़ें रख सकते है। वास्तु शास्त्र इस तरह की चीज़ों में से एक है। हालाँकि वास्तु शास्त्र के अनुसार घर पर लाफिंग बुद्धा रखने के कुछ नियम होते है जिनका पालन जरूर किया जाना चाहिए।


अगर घर में शांति की कमी है और अक्सर परिवार के सदस्यों के बीच झगडे होते है, तो आपको लाफिंग बुद्धा को घर की पूर्व दिशा में रखना चाहिए। इससे परिवार के सदस्यों के बीच बेहतर शांति और समझ में वृद्धि होती है।

लाफिंग बुद्धा आपकी नौकरी की संभावनाओं को भी प्रभावित करता है। अगर आपको नौकरी मिलने में समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है आपको घर की दक्षिण-पूर्व दिशा में लाफिंग बुद्धा रखा चाहिए। इसके साथ ही घर की दक्षिण-पूर्व दिशा में लाफिंग बुद्धा को रखने से आपके घर में कभी पैसे की कमी नहीं होती है।

संतान प्राप्ति में आ रही बाधाओं को दूर करने के लिए आपको अपने घर में बच्चों के साथ खेलते हुए लाफिंग बुद्धा की मूर्ति रखनी चाहिए।

घर या ऑफिस की हर तरह की अन्य समस्याओं को दूर करने के लिए आपको लाफिंग बुद्धा की इस तरह की मूर्ति रखनी चाहिए जिसमें उसके दोनों हाथ ऊपर हो। ऐसा करने से आपकी सभी समस्याएं दूर हो सकती है।

Related News