किसी भी कामकाजी महिला के लिए घर, किचन और ऑफिस जैसी इन तीन चीजों को संभालना मुश्किल होता है। खासकर अगर बात करें तो ऑफिस से घर आने के तुरंत बाद ही खाना बना लिया जाता है, इससे बोरियत कम हो जाती है, लेकिन उसके बाद किचन की सफाई करना सबसे बड़ा सिरदर्द होता है। दिन भर थके रहना और खाना बनाने के लिए घर आना और फिर किचन की सफाई करना मुश्किल हो जाता है।

ऐसे में हम किचन में कई जगह साफ नहीं करते हैं और फिर वह गंदा हो जाता है। इसलिए, जब आपकी छुट्टी हो और आप जल्दी से किचन साफ ​​करना चाहते हैं, तो ये टिप्स आपके लिए बेस्ट हैं। इन टिप्स से आपका किचन कम मेहनत से जगमगाएगा और गंदा नहीं दिखेगा। सिंक में रोजाना बर्तन धोने से यह जल्दी गंदा हो जाता है। इस गंदगी को जल्दी हटाने के लिए आप बेकिंग सोडा और पानी लें। अब इन दोनों चीजों को अच्छे से मिला लें और फिर इससे सिंक को साफ कर लें। इस प्रकार सिंक की सफाई कम प्रयास में तुरंत साफ हो जाएगी।

हम किचन की टाइलें रोज साफ नहीं करते हैं। इसके लिए जब भी आप फ्री हों तो एक बोतल में सिरका और बेकिंग सोडा डालकर अच्छी तरह मिला लें। फिर इस मिश्रण को थोड़ा-थोड़ा करके लें और ब्रश की मदद से टाइल्स को साफ कर लें। ऐसा करने से टाइलें पूरी तरह साफ हो जाएंगी और आपका किचन भी कूल नजर आएगा।

Related News