हम सभी चाहते हैं कि हमारे घर में ढेर सारा पैसा रहे। लेकिन आज हम आपको एक ऐसे पौधे के बारे में बताने जा रहे हैं जो चुंबक की तरह पैसे को खींचने की श्रमता रखता है। हम जिस पौधे की बात कर रहे हैं वो पौधा क्रासूला है।

क्रासूला पौधे का महत्त्व मनी प्लांट से कहीं ज्यादा माना जाता है, इस पौधे को Money Tree कहा जाता है। फेंग शुई के अनुसार इस पौधे को घर में रख देने मात्र से ये पैसे को अपनी और खींचता है। अगर आप इस पौधे को घर में रखेंगे तो ये पौधा घर में पैसे को खींच सकता है।

इस पौधे की बनावट: इस पौधे की पत्तियां चौड़ी होती है, इन्हें हाथ लगाने पर मखमली अहसाह होता है इसकी पत्तियां दूसरे पौधों की तरह कमजोर नही होती, यह हाथ लगाने पर मुरझाती नही है और ना ही टूटती है।

इस पौधे को रोज पानी देने की जरूरत नही होती। यदि 2-3 दिन बाद भी पानी दिया जाए तो यह पौधा सूखता नहीं है। क्रासूला घर के अंदर छाँव में भी पनप सकता है।

कहाँ लगाए - इस पौधे को घर के मुख्य दरवाजे के पास रखना चाहिए। जहाँ से घर में प्रवेश करने का दरवाजा खुलता है उसके दाहिनी और इसे रखे। कुछ ही समय में यह अपना असर दिखाना शुरू करता है। और पैसे के साथ साथ घर में सुख शांति भी लाता है।

Related News