Third party image reference

शादी हो या कोई त्यौहार मेंदही हर अच्छे अवसर पर लगाई जाती है। भारत में मेंहदी को शुभ माना जाता है। मेहँदी लगाने पहले हर लड़की चाहती है की उसके हाथों में लगने वाली मेंहदी गहरी रचे। ऐसा मान्यता है कि जिसके हाथ में गहरी रजती है उसका जिवनसाथी उसे बहुत प्यार करता है। इसी चाह में ज्यादातर लड़कियां ये ही चाहती है कि उनके हाथों में लगने वाली मेंहदी गहरी रचे। इसी बात पर आज हम आपके लिए कुछ ऐसे टिप्स लेकर आए है जिनकी मदद से आप अपनी मेंहदी के गहना लाल रंग दे सकती है।

Third party image reference

पानी का प्रयोग ना करें- अक्सर लड़कियां मेंहदी लगाने के बाद जब मेंहदी सुख जाती है तो उसे पानी से साफ कर लेती है जबकि ऐसा नहीं करना चाहिए क्योंकि इससे उनकी मेंहदी का रंग हल्का हो जाता है।

Third party image reference

नींबू-चीनी का करें प्रयोग- आप जब भी मेंहदी लगाए तो उसके सुख जाने के बाद उस पर नींबू और चीनी का घोल जरुर लगाएं और उसे तब तक लगे रहने दे जब तक की वो सुख ना जाए। इससे मेंहदी का रंग काफी हद तक गहरा हो जाता है।

Third party image reference

तेल का ना करें प्रयोग- अक्सर लोगों को लगता है की तेल लगाने से भी मेंहदी का रंग गहरा हो सकता है पर ऐसा नहीं है तेल का प्रयोग करने से मेंहदी का रंग हल्का हो जाता है। अगर आप अपनी मेंहदी का रंग गहरा करना ही जाते है तो आप मेंहदी लगाने से पहले एक बुंद तेल लगा सकती है।

Related News