असम में सरकारी नौकरी पाने का शानदार अवसर सामने आया है. असम पब्लिक सर्विस कमीशन की ओर से असम Combined Competitive Exam के तहत ब्लॉक डेवलपमेंट ऑफिसर समेत कई पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी हुई है. इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 913 पदो पर भर्ती की जाएगी। इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से इन पदों पर आवेदन करने वाले योग्य व इच्छुक उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट apsc.nic.in पर जाकर आवेदन करना होगा। आइए इस लेख के माध्यम से जानते है इस वेकेंसी के बारे में विस्तार से -


* इन तिथियों का रखें खास ध्यान :

1. आवेदन प्रक्रिया शुरू होने की तिथि - 21 जनवरी 2023
2. आवेदन करने की अंतिम तिथि - 10 फरवरी 2023


* इस तरह करें आवेदन :

1. इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट apsc.nic.in पर जाना होगा।
2. इसके बाद वेबसाइट के होम पेज पर Important Links के लिंक पर क्लिक करें।
3. अब इसके बाद Online Recruitment Portal के लिंक पर क्लिक करें।
4. इसके बाद अब Combined Competitive Examination 2022 Apply Online के ऑप्शन पर क्लिक करें।
5. अब आप इसके बाद मांगी गई सभी आवश्यक डिटेल्स भरकर रजिस्ट्रेशन कर लें।
6. अब आप रजिस्ट्रेशन के बाद एप्लीकेशन फॉर्म भरें।
7. आवेदन प्रक्रिया पूरी होने के बाद प्रिंट जरूर ले लें।


* आवेदको के लिए आवेदन शुल्क :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से इन पदों पर आवेदन करने के लिए सामान्य वर्ग और अन्य राज्यों के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 297.20 रुपये है. राज्य के आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों के लिए शुल्क 197.20 रुपये और महिला उम्मीदवारों के लिए 47.20 रुपये है।


* इस तरह होगी चयन प्रक्रिया :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से इन पदों पर योग्य उम्मीदवारों का चयन 3 स्तर की परीक्षा से होगा. सबसे पहले प्रीलिम्स परीक्षा होगी. इसमें सेलेक्ट होने वाले उम्मीदवारों को मेन्स परीक्षा मे शामिल होना होगा. मेन्स परीक्षा के बाद इंटरव्यू का आयोजन होता है. इंटरव्यू के बाद फाइनल मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी।


* चयनित उम्मीदवारों को इतना मिलेगा वेतन :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से ब्लॉक डेवलमेंट ऑफिसर के पद पर चयनित होने वाले उम्मीदवारों को 30,000 रुपये से 1,10,000 रुपये तक सैलरी मिलेगी।

Related News