एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया (एएआई) ने ग्रजुएट उम्मीदवारों के लिए भर्ती निकाली है। इसके तहत जूनियर एक्जीक्यूटिव (एयर ट्रैफिक कंट्रोल) पदों पर भर्ती की जाएगी। इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 400 पदों पर भर्ती की जाएगी । यदि आप ग्रेजुएट हैं तो 14 जुलाई 2022 तक या उससे पहले http://www.aai.aero पर उपलब्ध लिंक के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आइए इस लेख के माध्यम से जानते है इस वेकेंसी के बारे में विस्तार से -

* इन पदों पर होनी है भर्ती :

एएआई भर्ती 2022 के तहत जूनियर एक्जीक्यूटिव (एयर ट्रैफिक कंट्रोल) के 400 पदों को भरा जाएगा।

* आवेदन करने के लिए आवश्यक शैक्षणिक योग्यता :

जूनियर एक्जीक्यूटिव के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी भी विषय में इंजीनियरिंग में पूर्णकालिक नियमित स्नातक डिग्री होनी चाहिए। इसके साथ ही किसी एक सेमेस्टर भौतिकी और गणित पाठ्यक्रम में विषय होने चाहिए। उम्मीदवार को 10वीं या 12वीं कक्षा में एक विषय के रूप में अंग्रेजी उत्तीर्ण होना चाहिए।

* आवेदन करने के लिए आयु सीमा :

आवेदन करने के लिए उम्र की बात करें तो 14.07.2022 को उम्मीदवारों की अधिकतम आयु सीमा 27 वर्ष होनी चाहिए। मानदंडों के अनुसार, ऊपरी आयु में छूट दी जाएगी।

* इस तरह करें आवेदन :

उम्मीदवार 14 जुलाई 2022 को या उससे पहले आधिकारिक वेबसाइट http://www.aai.aero पर उपलब्ध लिंक के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती प्रक्रिया से संबंधित अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

* चयनित उम्मीदवारों को इतना मिलेगा वेतन :

जूनियर एक्जीक्यूटिव के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को 40,000 रुपये से लेकर 1,40,000 रुपये प्रति माह वेतन दिया जाएगा।

Related News