अगर आप किसी भी स्ट्रीम से ग्रेजुएट हैं तो आपके लिए सरकारी नौकरी पाने का शानदार मौका सामने आया है. भारतीय जीवन बिमा निगम लिमिटेड यानी LIC India में अप्रेंटिस डेवलपमेंट ऑफिसर के पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी हुआ। इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 9394 पदों पर भर्ती की जाएगी। इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से इन पदों पर आवेदन करने वाले योग्य उम्मीदवारों को LIC Recruitment की ऑफिशियल वेबसाइट licindia.in पर जाकर आवेदन करना होगा। आइए इस लेख के माध्यम से जानते हैं इस वैकेंसी के बारे में विस्तार से -


* आवेदन करने के लिए आवश्यक शैक्षणिक योग्यता :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से इन पदों पर आवेदन करने वाले हैं उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से किसी भी स्ट्रीम में ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए।


* आवेदन करने के लिए निर्धारित आयु सीमा :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीजवारों की उम्र 21 साल से ज्यादा और 30 साल से कम होनी चाहिए।


* इन तिथियों का रखें खास ध्यान :

1. आवेदन प्रक्रिया शुरू होने की तिथि - 21 जनवरी 2023
2. आवेदन करने की अंतिम तिथि - 10 फरवरी 2023


* इस तरह करें आवेदन :

1. इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट licindia.in पर जाएं।
2. इसके बाद वेबसाइट की होम पेज पर Careers के लिंक पर क्लिक करें।
3. अब आप इसके बाद Recruitment of Apprentice Development Officer 22-23 के लिंक पर जाएं।
4. इसके बाद अब अपने जोन के अनुसार दिए लिंक पर क्लिक करें।
5. अब अगले पेज पर Apply Online के लिंक पर जाएं।
6. अब इसके बाद बाद मांगी गई सभी आवश्यक डिटेल्स से रजिस्ट्रेशन कर लें।
7. आप रजिस्ट्रेशन के बाद एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं।
8. आवेदन प्रक्रिया पूरी होने के बाद प्रिंट जरूर ले लें।


* आवेदकों के लिए आवेदन शुल्क :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से इन पदों पर आवेदन करने के लिए जनरल, ओबीसी और EWS उम्मीदवारों को 750 रुपये देने होंगे. इसके अलावा एससी, एसटी को 100 रुपये जमा करने होंगे।


* चयनित उम्मीदवारों को इतना मिलेगा वेतन :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से अप्रेंटिस डेवलपमेंट ऑफिसर के पद पर सेलेक्ट होने वाले उम्मीदवारों को 35,650 रुपये से 90,205 रुपये तक की सैलरी मिलेगी. इसके अलावा अन्य सरकारी भत्तों का लाभ भी मिलेगा. LIC ADO इन हैंड सैलरी 56,000 रुपये से ज्यादा होगी।

Related News