PC: amarujala

राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (एनटीए) ने संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई) मुख्य 2024 के लिए आवेदन पत्र में अपलोड की गई फोटो को सुधारने का अवसर प्रदान किया है। यह सुविधा 6 जनवरी, 2024 तक उपलब्ध रहेगी। जिन कैंडिडेट्स ने इंजीनियरिंग प्रवेश के लिए आवेदन किया है परीक्षा आधिकारिक वेबसाइट पर अपनी फोटोज चेक कर सकते है। अगर फोटो सही से अपलोड नहीं हुई है तो कैंडिडेट्स इसे आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.ac.in पर रात 11:50 बजे तक एडिट कर सकते हैं।


जेईई मेन 2024 में इमेज में सुधार करने का आखिरी मौका
जेईई मेन 2024 सत्र 1 के लिए फोटो को सुधारने की विंडो 6 जनवरी तक खुली रहेगी। जेईई मेन 2024 सत्र 1 परीक्षा 24 जनवरी से 1 फरवरी तक देश भर के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर आयोजित होने वाली है। उम्मीदवार निम्नलिखित मामलों में आवेदन पत्र में सुधार कर सकते हैं:

फोटो लेटेस्ट होनी चाहिए।
फोटो का साइज पासपोर्ट साइज (10 केबी से 200 केबी) होना चाहिए।
हालिया फोटो या तो रंगीन या काले और सफेद रंग में होनी चाहिए।
बिना मास्क के अभ्यर्थी का कान सहित चेहरा 80 प्रतिशत फेस दिखाई देना चाहिए।
फोटो सफेद बैकग्राउंड पर क्लिक की जानी चाहिए।
नियमित चश्मे के उपयोग की अनुमति है।

पोलेरॉइड और कंप्यूटर जनरेटेड फोटोज स्वीकार नहीं की जाएंगी। एग्जामिनेशन अथॉरिटी ने कहा है कि जो उम्मीदवार इन निर्देशों का पालन नहीं करते हैं या उनके जेईई मेन 2024 आवेदन पत्र में अस्पष्ट फोटोज हैं, उन्हें अस्वीकृति का सामना करना पड़ सकता है। साथ ही बिना फोटो वाले आवेदन भी खारिज कर दिए जाएंगे. एनटीए ने पहले उम्मीदवारों को 6 दिसंबर से 8 दिसंबर, 2023 के बीच अपने आवेदन पत्र में सुधार करने का अवसर प्रदान किया था।

Follow our Whatsapp Channel for latest News

Related News