राजस्व संग्रह में गिरावट के कारण जापान ने अपने युवा वयस्कों को अधिक शराब पीने के लिए कहा है। देश ने अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देने और एक गंभीर जनसंख्या संकट को दूर करने के प्रयास में उसी के लिए एक राष्ट्रीय प्रतियोगिता भी शुरू की है।

राष्ट्रीय कर एजेंसी (एनटीए) ने अपनी युवा आबादी में शराब पीने को बढ़ावा देने के लिए 'Sake Viva' नामक एक राष्ट्रीय व्यापार प्रतियोगिता की घोषणा की है।

अभियान युवाओं से व्यावसायिक विचारों के साथ आने का आग्रह करता है जो जापानी मादक पेय की मांग को बढ़ाने में मदद कर सकते हैं, जिसमें सेक, शोचु, आवामोरी, बीयर, व्हिस्की और वाइन शामिल हैं।

जापानी कर एजेंसी ने इसे एक ऐसी योजना बताया है जो शराब उद्योग को पुनर्जीवित करने और समस्याओं को हल करने में योगदान करती है।

अभियान क्या है?

अभियान - 'Sake Viva' वयस्कों के बीच मादक पेय पदार्थों की मांग को पुनर्जीवित करने के लिए नवीन विचारों को प्रस्तुत करने के लिए 20 से 39 वर्ष की आयु के लोगों को आमंत्रित करता है।

प्रतियोगिता के पेज के अनुसार, प्रतियोगिता के लिए नामांकन करने के लिए कोई प्रवेश शुल्क नहीं है। यह लोगों से नई बिक्री विधियों का सुझाव देने के लिए भी कहता है जो ब्रांड मूल्य में सुधार के लिए कृत्रिम बुद्धिमत्ता, मेटावर्स और भौगोलिक संकेतों का उपयोग करते हैं।

सितंबर के अंत में, प्रतियोगिता में फाइनलिस्ट का चयन किया जाएगा और इसके बाद अक्टूबर में एक और दौर होगा। परिणाम 10 नवंबर को टोक्यो में घोषित होने की उम्मीद है।

अभियान की वेबसाइट का कहना है कि जापान का शराब बाजार सिकुड़ रहा है और देश का पुराना जनसांख्यिकीय - घटती जन्म दर के साथ - इसके पीछे एक महत्वपूर्ण कारक है।

Related News