हाथ की लकीरे देख कर किसी व्यक्ति के भविष्य के बारे में और उसके व्यवहार के बारे में पता लगाया जा सकता है। ठीक उसी तरह समुद्रशास्त्र के अनुसार व्यक्ति के शरीर के अंग और उसकी अंगुलियों की बनावट और लंबाई से भी बहुत कुछ बताया जा सकता है। तो उसी के आधार पर हम आपको ये बताने जा रहे हैं कि आपके पैर की उँगलियाँ आपके बारे में क्या कहती है ?

जिन लोगों के पैर का अंगूठा और उसके बगल वाली उंगली बराबर होती है, वो लोग जीवन में हमेशा धन प्राप्त करते हैं। ऐसे लोगों का जीवन सुख-समृद्धि से भरपूर रहता है। इन्हे स्त्री सुख मिलता है और परिवार हमेशा सुखी रहता है।

जिन लोगों के पैर का अंगूठा बगल वाली उंगली के मुकाबले बड़े होते हैं, वे लोग दूसरे की बातों को मानने वाले होते हैं लेकिन, ऐसे लोगों के इसी गुण की वजह से उन्हें लोगों का गुलाम भी मान लिया जाता है।

जिन लोगों के पैर में अंगूठे के बगल वाली उंगली बीच वाली उंगली से छोटी होती है,उन्हें जीवन में सुख नहीं मिलता।

जिन लोगों के अंगूठे के साथ वाली उंगली अंगूठे से बड़ी होती है वे बेहद भाग्यशाली होते है। इन लोगों की बीवियां काफी समझदारी से पैसे खर्च करती हैं।

पैर की सबसे छोटी उंगली के बगल वाली उंगली यदि बीच वाली उंगली से छोटी होती है, उन लोगों को पत्नी से ज्यादा सुख नहीं मिलता है।

Related News