इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (IRCTC) एक टूर पैकेज लेकर आया है। वेस्टर्न डिलाइट न्यू ईयर बोनान्ज़ा ट्रेन टूर पैकेज में तीन प्रमुख ज्योतिर्लिंग मंदिर - महाकालेश्वर (उज्जैन), ओंकारेश्वर और त्र्यंबकेश्वर (नासिक) शामिल होंगे, साथ ही साईं बाबा मंदिर (शिरडी), गोवा और दुनिया की सबसे ऊंची प्रतिमा "स्टैच्यू ऑफ यूनिटी" की यात्रा भी शामिल होगी जो गुजरात में है। पैकेज में 9 रात- 10 दिन का लंबा टूर है।

यात्री 3एसी श्रेणी में भारत गौरव स्पेशल टूरिस्ट ट्रेन से यात्रा करेंगे, जो 23 दिसंबर, 2022 को अपनी यात्रा शुरू करेगी। पैकेज में एक व्यक्ति को 66415 रुपये (कम्फर्ट) खर्च होंगे। प्रस्थान से सात दिन पहले बैठने की व्यवस्था को अंतिम रूप दिया जाएगा और निचली बर्थ के आवंटन की गारंटी नहीं है।

आईआरसीटीसी ने अपने ट्विटर पेज पर जानकारी साझा की और ट्वीट किया, "नए साल के बोनान्ज़ा के लिए तैयार हो जाइए, आईआरसीटीसी का टूर पैकेज ₹57750/- से शुरू हो रहा है। विवरण और बुकिंग के लिए https://bit.ly/3BursOj @AmritMahotsav #AzadiKiRail पर जाएं।"
यात्रियों को एक 3AC श्रेणी में यात्रा करनी होगी, और इसमें आवास, सब्जी भोजन सहित नाश्ता, दोपहर का भोजन और रात का खाना, टूर एस्कॉर्ट, ट्रेन में सुरक्षा, यात्रा बीमा, और अन्य शामिल हैं। आईआरसीटीसी की आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार, यहां कुछ महत्वपूर्ण विवरण दिए गए हैं जिन्हें यात्री देख सकता है:

वेस्टर्न डिलाइट न्यू ईयर बोनान्ज़ा ट्रेन टूर पैकेज: यहाँ महत्वपूर्ण विवरण हैं
यात्रा का नाम:
वेस्टर्न डिलाइट: न्यू ईयर बोनान्ज़ा टूर
अवधि: 09 रातें/10 दिन
यात्रा तिथि: 23.12.2022
यात्रा कार्यक्रम: दिल्ली - उज्जैन - ओंकारेश्वर - त्र्यंबकेश्वर - शिरडी - गोवा - स्टैच्यू ऑफ यूनिटी - दिल्ली।
ट्रेन यात्रा कार्यक्रम: नई दिल्ली (डीएसजे) - उज्जैन - नासिक - शिरडी / मनमार - गोवा - केवडिया - दिल्ली (डीएसजे)।
संख्या सीटें: 600

कवर किए गए डेस्टिनेशन
उज्जैन: महाकालेश्वर ज्योतिर्लिंग मंदिर।
ओंकारेश्वर: ओंकारेश्वर ज्योतिर्लिंग मंदिर।
नासिक: त्र्यंबकेश्वर ज्योतिर्लिंग मंदिर।
शिरडी: साईं बाबा मंदिर।
गोवा: उत्तरी गोवा (कलंगुट बीच, बाघा बीच, किला अगौड़ा) और दक्षिण गोवा (पुराने गोवा चर्च, मंगेशी मंदिर, मीरामार बीच, कोलावा बीच)।
केवड़िया: स्टैच्यू ऑफ यूनिटी

टिकट कैसे बुक करें?
अगर आप रुचि रखते हैं, तो आप आईआरसीटीसी की आधिकारिक वेबसाइट www.irctctourism.com पर जाकर टिकट बुक कर सकते हैं। टूर पैकेज के बारे में अधिक जानने के लिए, यहां दिए गए लिंक https://www.irctctourism.com/pacakage_description?packageCode=NZBG08 की जांच कर सकते हैं।

अवधि: 9 रातें/10 दिन
पैकेज कोड: NZBG08
Origin: दिल्ली सफदरजंग
Destination: गोवा / महाकालेश्वर / ओंकारेश्वर / शिरडी / स्टैच्यू ऑफ यूनिटी / त्र्यंबकेश्वर
डिपार्चर: 23.12.2022
हाल ही में, आईआरसीटीसी ने 30 सितंबर, 2022 को नए लॉन्च किए गए भारत गौरव रेक के साथ माता वैष्णो देवी कटरा के लिए 'नवरात्रि स्पेशल टूरिस्ट ट्रेन' शुरू करने की भी घोषणा की है।

Related News