इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (IRCTC) ने देश में पर्यटन को बढ़ावा देने के प्रयास में एक और ट्रेन पैकेज की घोषणा की है। आईआरसीटीसी भारत नेपाल अष्ट यात्रा टूर पैकेज 10 दिनों के दौरे में चार महत्वपूर्ण तीर्थ और विरासत स्थलों का प्रदर्शन करेगा। आईआरसीटीसी भारत नेपाल अष्ट यात्रा पैकेज भारत में अयोध्या, वाराणसी और प्रयागराज और नेपाल में पशुपतिनाथ (काठमांडू) जैसे प्रमुख स्थानों को कवर करेगा।

यात्री 3एसी श्रेणी में भारत गौरव टूरिस्ट ट्रेन से यात्रा करेंगे, जो 28 अक्टूबर, 2022 को अपनी यात्रा शुरू करेगी। पैकेज में एक व्यक्ति के लिए 39850 रुपये (कम्फर्ट) खर्च होंगे। डिपार्चर से सात दिन पहले बैठने की व्यवस्था को अंतिम रूप दिया जाएगा और निचली बर्थ के आवंटन की गारंटी नहीं है। बोर्डिंग की सुविधा दिल्ली, गाजियाबाद, टूंडला और कानपुर में उपलब्ध होगी। आईआरसीटीसी भारत नेपाल अष्ट यात्रा यात्रा पैकेज की लागत में 3एसी क्लास द्वारा यात्रा, आवास, टूर एस्कॉर्ट, ट्रेन में सुरक्षा, नाश्ते, दोपहर के भोजन और रात के खाने सहित सब्जी भोजन और यात्रा बीमा शामिल हैं। सीटों की कुल संख्या 600 है।

आईआरसीटीसी ने ट्विटर पर इस खबर को कैप्शन के साथ साझा किया, "34650/- रुपये से शुरू होने वाले आईआरसीटीसी के भारत नेपाल टूर पैकेज के साथ शांति पाएं और आध्यात्मिकता की शक्ति का अनुभव करें। विवरण के लिए http://bit.ly/3drTylc पर जाएं।"


आईआरसीटीसी भारत नेपाल अष्ट यात्रा टूर पैकेज: यहां विवरण देखें

यात्रा का नाम: "भारत नेपाल आस्था यात्रा"
अवधि: 09 रातें/10 दिन
यात्रा कार्यक्रम: दिल्ली - अयोध्या - काठमांडू - वाराणसी - प्रयागराज - दिल्ली।
ट्रेन यात्रा कार्यक्रम: दिल्ली (डीएसजे) - अयोध्या - रक्सौल - वाराणसी - प्रयागराज - दिल्ली।
बोर्डिंग / डिबोर्डिंग: दिल्ली - गाजियाबाद - टूंडला - कानपुर
संख्या सीटें: 600
दौरे की तिथि: 28.10.2022।

टिकट कैसे बुक करें?
अगर आप रुचि रखते हैं, तो आप आईआरसीटीसी की आधिकारिक वेबसाइट www.irctctourism.com पर जाकर टिकट बुक कर सकते हैं। टूर पैकेज के बारे में अधिक जानकारी के लिए आप आधिकारिक वेबसाइट https://www.irctctourism.com/pacakage_description?packageCode=NZBG07 पर जा सकते हैं।

Related News