यह खबर उन घर खरीदारों के लिए है जो किफायती आवास की तलाश में हैं। पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) 25 अगस्त को गिरवी संपत्तियों की इलेक्ट्रॉनिक नीलामी (ई-नीलामी) करने के लिए तैयार है। पीएनबी ई-नीलामी विभिन्न प्रकार की संपत्तियां प्रदान करेगी, जैसे आवासीय, वाणिज्यिक, औद्योगिक और अन्य प्रकार की अचल संपत्ति।

पीएनबी ने ट्वीट किया- “सस्ती आवासीय और व्यावसायिक संपत्तियों की आपकी तलाश यहाँ समाप्त हो जाएगी! बोली लगाने के लिए ई-बिक्रे पोर्टल https://ibapi.in पर लॉग ऑन करें।"

नीलामी के लिए कौन सी संपत्तियां हैं?
सरफेसी अधिनियम के तहत आवासीय और व्यावसायिक संपत्तियों की यह राष्ट्रव्यापी ऑनलाइन मेगा ई-नीलामी पारदर्शी तरीके से की जा रही है।

कैसे भाग लें?
इच्छुक प्रतिभागियों को ई-बिक्रे पोर्टल की आधिकारिक वेबसाइट ibapi.in पर लॉग इन करना होगा।

खरीदार को अपने एमएसटीसी-आईबीएपीआई पोर्टल में अपनी लॉगिन आईडी और पासवर्ड का उपयोग करके लॉगिन करना होगा। “Pay Pre-Bid EMD", लिंक पर क्लिक करें, एनईएफटी विकल्प का चयन करके एक चालान जनरेट करें और फिर एनईएफटी भुगतान करने के लिए बैंक में जाएं।

व्यक्ति के रूप में पंजीकरण के लिए आवश्यक केवाईसी दस्तावेज

ए) पैन कार्ड

बी) पता प्रमाण

संभावित खरीदार किसी भी एक श्रेणी के तहत ऑनलाइन पंजीकरण कर सकते हैं - व्यक्तिगत, व्यक्तियों का समूह, फर्म, कंपनी, सहकारी समिति / ट्रस्ट, सरकारी विभाग / पीएसयू, कोई अन्य कानूनी इकाई।

किसी भी अन्य प्रश्न के मामले में, इच्छुक प्रतिभागी पीएनबी की आधिकारिक वेबसाइट https://www.pnbindia.in/ और ibapi.in पर ई-बिक्रे पोर्टल पर भी लॉग इन कर सकते हैं।

Related News