रेल मंत्रालय ने रविवार को नवरात्रि के दौरान ट्रेन से यात्रा करने वाले भक्तों के लिए एक विशेष मेनू की घोषणा की। रेल मंत्रालय ने ट्वीट कर इसकी घोषणा की। इसने कहा कि यह विशेष आदेश 26 सितंबर से 5 अक्टूबर तक परोसा जाएगा, और इसे 'फूड ऑन ट्रैक' ऐप से ऑर्डर किया जा सकता है।


“नवरात्रि के शुभ त्योहार के दौरान, भारतीय रेलवे आपके व्रत की तृप्ति के लिए एक विशेष मेनू लेकर आया है, जो 26 सितंबर से 5 अक्टूबर तक परोसा जा रहा है।रेल मंत्रालय ने ट्वीट में कहा, 'फूड ऑन ट्रैक' ऐप से अपनी ट्रेन यात्रा के लिए नवरात्रि के व्यंजनों का ऑर्डर दें, ecatering.irctc.co.in पर जाएं या 1323 पर कॉल करें।

मां दुर्गा और उनके नौ अवतारों को समर्पित 9 दिवसीय शारदीय नवरात्रि उत्सव आज से शुरू हो गया है, जो उत्सव के पहले दिन (कलश या घटस्थापना) को चिह्नित करता है। यह त्यौहार पूरे देश में हिंदुओं द्वारा बहुत उत्साह के साथ मनाया जाता है। भारत में नवरात्रि को कई तरह से मनाया जाता है।



रामलीला, एक उत्सव जिसमें रामायण के दृश्यों का प्रदर्शन किया जाता है, उत्तर भारत में मुख्य रूप से उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, बिहार और मध्य प्रदेश में आयोजित किया जाता है। राजा रावण के पुतले का दहन विजयादशमी पर कहानी के समापन का प्रतीक है।

Related News