इंडिया पोस्ट ने मैकेनिक, इलेक्ट्रीशियन, पेंटर, वेल्डर और कारपेंटर के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. जिसके तहत उम्मीदवारों से ऑफलाइन आवेदन मांगे गए हैं। गौरतलब है कि उम्मीदवार इन पदों के लिए 19 अक्टूबर तक आवेदन जमा कर सकते हैं. आइए जानते हैं पोस्ट ऑफिस भर्ती प्रक्रिया में आवेदन कैसे करें। मैकेनिक के 1 पद, इलेक्ट्रीशियन के 2, पेंटर के 1, वेल्डर के 1 और बढ़ई के 2 पद भर्ती के माध्यम से भरे जाएंगे।

वहीं, चयनित उम्मीदवारों को सातवें वेतन आयोग के लेवल 2 मैट्रिक्स के तहत 19,900 रुपये का भुगतान किया जाएगा। 63,200 से रु. दी जाएगी। संबंधित ट्रेड में सर्टिफिकेट धारक या इन ट्रेडों में 1 साल के अनुभव के साथ 8वीं पास उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं।

इसके साथ ही मोटर वाहन मैकेनिक पदों के लिए ड्राइविंग लाइसेंस भी अनिवार्य है। इन पदों पर 18 से 30 साल की उम्र के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवारों का चयन प्रतियोगी ट्रेड टेस्ट के माध्यम से किया जाएगा। उम्मीदवारों को अधिसूचना में दिए गए प्रारूप में आवेदन पत्र भरना है

और इसे 'द मैनेजर, मेल मोटर सर्विस, सीटीओ कंपाउंड, तल्लाकुलम, मदुरै -625002' पर भेजना है। आवेदन स्पीड पोस्ट या पंजीकृत डाक द्वारा भेजा जा सकता है। इसके अलावा उम्मीदवार इस लिंक https://www.indiapost.gov.in/VAS/Pages/Recruitment/IP_19092022_MMS_TN_Eng_01.pdf पर जाकर भर्ती अधिसूचना देख सकते हैं और सभी जानकारी देख सकते हैं।

Related News