लाइफस्टाइल डेस्क। दोस्तों पिछला साल साल 2020 कोरोनावायरस की वजह से पूरी तरह खराब हो गया था। हम आपको बता दे की कोरोनावायरस की वजह से लगभग पिछला साल सभी लोगों ने घर पर रहकर ही बताया था। दोस्तों अब साल 2021 में भी कोरोना वायरस का कहर धीरे-धीरे वापस बढ़ने लगा है। हम आपको बता दें कि लोग अपना वजन कम करने के लिए अक्सर पास के नजदीकी पार्क में मॉर्निंग वॉक करने या फिर जिम करने जाते हैं, हालांकि बढ़ते कोरोना के कारण अब यह नुकसानदेह भी साबित हो सकता है। दोस्तों जिम या फिर मॉर्निंग वॉक पर आप लोगों के संपर्क में आने से कोरोना पॉजिटिव भी हो सकते हैं। दोस्तों आज हम आपको घर पर रहकर ही वजन कम करने के कुछ टिप्स बताने जा रहे हैं, जो आपके लिए फायदेमंद साबित होंगे।

1.दोस्तो कोरोना काल में घर पर रहकर आप अपना वजन कम करना चाहते हैं तो रोजाना सुबह खाली पेट एक नारियल पानी पिएं। आयुर्वेद के अनुसार नारियल पानी में मौजूद फाइबर, विटामिन, अमीनो एसिड सहित मौजूद कई अन्य तत्व पाचन प्रक्रिया मजबूत कर वजन कम करने में सहायक होते है।

2.जो लोग अपना वजन कम करना चाहते हैं वह रोजाना सुबह पनीर खाए, क्योंकि पनीर यह आपको ओवर ईटिंग की समस्या से निजात दिलाएगा, साथ ही आपको जल्दी भूख नहीं लगेगी।

3.दोस्तों घर पर रहकर वजन कम करने में नींबू पानी सबसे अहम योगदान देगा। आयुर्वेद के अनुसार रोजाना सुबह गुनगुने पानी में एक नींबू निचोड़ कर पीने से एक्स्ट्रा फैट कम होगा।

Related News