वैसे तो हर महिला लक्ष्मी स्वरूपा है,लेकिन कुछ ऐसी बातें हैं जो उन्हें एक दूसरे से अलग बनाती है। इन्हीं से एक है उनका नाम का पहला अक्षर ज्योतिषशास्त्र के अनुसार यह माना गया है कि जिस स्त्री का नाम आगे बताए जाने वाले 5 अक्षरों से प्रारंभ होता है वह ससुराल वालों के अत्यंत प्रिय होती है।


‘पी’ अक्षर वाली स्त्रियां
वे स्त्रियां जिनका नाम अंग्रेजी के ‘पी’ अक्षर से प्रारंभ होता है उन्हें दिल की बहुत साफ माना जाता है,ये लोग दूसरों के दुख को अपना समझती हैं और अर समय सहायता के लिए तैयार रहती हैं।


‘डी’ अक्षर वाली स्त्रियां
ऐसी स्त्रियां जिनका नाम अंग्रेजी के ‘डी’ अक्षर से प्रारंभ होता है,उन्हें काफी लकी माना जाता है। ज्योतिषशास्त्र के अनुसार ये स्त्रियां ससुराल वालों के लिए बहुत भाग्यसाली साबित होती हैं।

‘एन’ अक्षर वाली स्त्रियां
ज्योतिषशास्त्र के अनुसार जिन स्त्रियों का नाम ‘एन’ अक्षर से प्रारंभ होता है वे दिखने में काफी कठोर होती हैं लेकिन उनका हृदय काफी कोमल होता है। विवाह के बाद ये अपने पति और ससुराल पक्ष के लोगों के जीवन में खुशियां लाने की पूरी कोशिश करती हैं।

‘एस’ अक्षर वाली स्त्रियां
ज्योतिषशास्त्र अनुसार जिस स्त्री का नाम अंग्रेजी के ‘एस’ से प्रारंभ होता है वे बेहद बुद्धिमान और चतुर होती हैं। इनका स्वभाव बिल्कुल भी हठी नहीं होता,इसलिए ससुराल में भी इनका सामंजस्य आसानी से बैठ जाता है।


‘आर’ अक्षर वाली स्त्रियां
वैदिक ज्योतिष के अनुसार वे स्त्रियां जिनका नाम ‘आर अक्षर से शुरू होता है, वे काफी महत्वकांक्षी होती हैं। ये अपनी अलग पहचान तो बनाना चाहती हैं लेकिन अपनी फैमिली का भी ध्यान रखती हैं।

Related News