यदि आप किसी बैठक या समारोह के लिए तुरंत तैयार होना चाहते हैं तो आप बहुत ऊब गए हैं, लेकिन परेशान न हों। ये सरल चीनी युक्तियां आपके चेहरे को सिर्फ 10 मिनट में चमका सकती हैं। वो भी बिना पार्लर गए और बिना पैसे खर्च किए। आपको बस अपनी रसोई में जाना है। सबसे पहले एक कटोरी लें और उसमें एक चम्मच चीनी डालें। एक चम्मच चीनी आपको तरोताजा करने के लिए ब्यूटी टॉनिक का काम करेगी। कटोरे में चीनी निकालने के बाद, आप इस चीनी में आधा चम्मच कॉफी पाउडर और एक चम्मच गुलाब जल मिलाएं।

तीनों को अच्छी तरह मिलाएं। अब हल्के हाथों से उंगलियों की मदद से चेहरे पर लगाएं और रगड़ें। यदि आपकी त्वचा सूखी है, तो आप इस मिश्रण में आधा चम्मच जैतून का तेल या नारियल का तेल मिला सकते हैं। यह त्वचा की शुष्कता को कम करने में मदद करेगा। तैयार मिश्रण से आपको बस 5 से 6 मिनट के लिए अपने चेहरे और गर्दन की मालिश करनी है। फिर अपने चेहरे को ताजे पानी से धो लें। रुई के फाहे से चेहरे को साफ करें और फिर चेहरे पर टोनर लगाएं।

आप चाहें तो टोनर की जगह गुलाब जल का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। अगर आपकी त्वचा तैलीय है, तो आप पानी आधारित मॉइस्चराइज़र चुनें और यदि आपकी त्वचा शुष्क है, तो आप तेल आधारित मॉइस्चराइज़र चुनें। आपकी त्वचा की पूरी नीरसता और खुरदरापन दूर हो जाएगा, अब अपने पसंदीदा क्रीम को अपने चेहरे पर लगाएं और किसी भी फंक्शन के लिए तैयार हो जाएं।

इस पूरे कार्य में आपको केवल 10 मिनट का समय लगेगा। कॉफी-चीनी और गुलाब जल का मिश्रण आपकी त्वचा के लिए टॉनिक का काम करता है। क्योंकि कैफीन आपकी त्वचा की कोशिकाओं में रक्त के प्रवाह को तुरंत बढ़ा देता है। इसी समय, शर्करा से ग्लूकोज प्राप्त होता है। साथ ही गुलाब जल आपकी त्वचा को पोषण देने और त्वचा पर जमा मृत कोशिकाओं को हटाने में मदद करता है। यह आपकी त्वचा को सिर्फ 5 से 6 मिनट में बिल्कुल ताजा और ग्लोइंग बनाता है।

Related News