भारत के अधिकांश उत्तरी राज्यों में सर्द हवाओं ने दस्तक दे दी है, जहां अब बारिश और गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना है। नवीनतम मौसम पूर्वानुमान के अनुसार, अगले कुछ दिनों में कई राज्यों में बारिश होने की संभावना है।

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने सोमवार, 27 दिसंबर की सुबह कहा कि उत्तर प्रदेश और हरियाणा के कई हिस्सों में आज अगले कुछ घंटों तक हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। बारिश के कारण न्यूनतम तापमान में और गिरावट आ सकती है।

आईएमडी ने एक ट्वीट में कहा, "अगले 2 घंटों के दौरान होडल (हरियाणा) नंदगांव, इगलास, सिकंदर राव, राया, हाथरस, जलेसर (यूपी) के आसपास और आसपास के इलाकों में हल्की से मध्यम तीव्रता की बारिश होगी।"

मौसम एजेंसी ने आगे कहा, “पानीपत, पलवल, औरंगाबाद (हरियाणा) कांधला, बिजनौर, खतौली, सकोटी टांडा, हस्तिनापुर, दौराला, मुरादाबाद, बुलंदशहर, अनूपशहर, बहाजोई, शिकारपुर, और आसपास के इलाकों में हल्की से मध्यम तीव्रता की बारिश होगी। "

इसके अलावा, दिल्ली एनसीआर के कुछ हिस्सों में कल रात, 26 दिसंबर की रात को हल्की से मध्यम बारिश हुई, कुछ इलाकों में कोहरा देखा गया। मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली एनसीआर में बारिश का दौर 29 दिसंबर तक जारी रहने की संभावना है।

इस बीच, क्रिसमस के ठीक एक दिन बाद 26 दिसंबर की सुबह राष्ट्रीय राजधानी की वायु गुणवत्ता फिसलकर 'गंभीर' श्रेणी में आ गई। सिस्टम ऑफ एयर क्वालिटी एंड वेदर फोरकास्टिंग एंड रिसर्च (सफर) के अनुसार, दिल्ली का एक्यूआई कल सुबह 430 पर रहा।

सफर के अनुसार, सोमवार, 27 दिसंबर की तड़के दिल्ली में वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 433 दर्ज किया गया, जो अभी भी 'गंभीर' श्रेणी में है। इस बीच, गुरुग्राम में एक्यूआई 347 था जबकि नोएडा में यह 480 था, जो उच्च प्रदूषण के स्तर को दर्शाता है।

Related News