यदि आप किसी इंटरनेशनल ट्रिप पर जाने की सोच रहे हैं तो आपको अभी से तैयारी शुरू कर देनी चाहिए। यात्रा में रुचि रखने वाले लोग जल्दी से योजना बना सकते हैं और अपनी पसंदीदा जगह की यात्रा कर सकते हैं। बता दे की,अब आज हम आपको ऐसे इंटरनेशनल डेस्टिनेशन के बारे में बताने जा रहे हैं जहां आप सिर्फ 80,000 के अंदर ही घूम सकते हैं।

श्रीलंका- आपकी जानकारी के लिए बता दे की, आपके देश में कोलंबो के लिए सीधी उड़ानें उपलब्ध हैं, जो आपको लगभग तीन घंटे में कोलंबो ले जाएंगी। भारतीय रुपए की कीमत श्रीलंकाई करेंसी से करीब ढाई गुना ज्यादा है। श्रीलंका का दौरा काफी किफायती साबित हो सकता है। कोलंबो के बंदरानाइक एयरपोर्ट पर उतरते ही ठंडी हवा और ताज़गी भरा माहौल आपके दिल को खुश कर देगा। श्रीलंका हिंद महासागर से घिरा एक एशियाई द्वीप है। ऐसे में आप फरवरी-मार्च के बीच श्रीलंका जा सकते हैं।

तुर्की- बता दे की, आप तुर्की में ऐतिहासिक बाजार, म्यूजियम, खूबसूरत बीच, इतिहास, एयर बैलून, यहां के लोग, खाने-पीने का लुत्फ उठा सकते हैं। तुर्की जाने के लिए मुंबई या दिल्ली से फ्लाइट ली जा सकती है। तुर्की एक अद्भुत जगह है और यह परिवार की छुट्टी के लिए सबसे अच्छा है। यहां जाने का एकतरफा किराया 25,000 रुपये है। इस बजट में आप 4 दिन तक रह सकते हैं।

इंडोनेशिया- आपकी जानकारी के लिए बता दे की, यहां आप पहाड़ों के साथ-साथ समुद्र का मजा भी ले सकते हैं। हां और वीजा ऑन अराइवल का भी विकल्प है। यदि आप इंडोनेशिया जा रहे हैं तो कोच्चि से यहां उड़ान भरें। इंडोनेशिया एक बहुत ही खूबसूरत देश है, यहां आप बाली चिड़ियाघर जा सकते हैं, उलुवातु मंदिर जा सकते हैं, स्प्लैश वाटर पार्क जा सकते हैं और भी बहुत कुछ। हवाई टिकट सस्ता होगा और महज 80,000 रुपये में आप यहां चार दिन आराम से घूम सकते हैं।

हॉन्ग कॉन्ग - यहां जाने के लिए वीजा की जरूरत नहीं है। हांगकांग जाने के लिए आप जयपुर से फ्लाइट ले सकते हैं, यहां का किराया 20 से 21 हजार एक तरफ है। लांताऊ द्वीप, मध्य जिला, स्टेनली मार्केट, नाथन रोड, हैप्पी वैली, चेंग चाऊ द्वीप, साई कुंग, डिज़नीलैंड और कई अन्य यहाँ घूमने के लिए बेहतरीन स्थान हैं। इससे आप 80 हजार के बजट में यहां 3 से 4 दिन की छुट्टियां मना सकते हैं।

दक्षिण कोरिया- आपकी जानकारी के लिए बता दे की, यदि आप कोलकाता से यहां के लिए फ्लाइट बुक करते हैं और 3-4 महीने पहले ही बुक कर लेते हैं तो आपको फ्लाइट का किराया थोड़ा कम लग सकता है. जी धान और 80 हजार के बजट में आप यहां करीब 3-4 दिन घूम सकेंगे। दक्षिण कोरिया में कई खूबसूरत जगहें हैं जैसे काओंग-व्हा स्टेशन, गोगजी बीच, दरंगे गांव, सेओंगसन सनराइज पीक, जिंगडो साल्ट फार्म, ग्वांग-एन ब्रिज और भी बहुत कुछ।

Related News